Top

उत्तर प्रदेश में अब छोटे विक्रेताओं और अभिभावकों को मिली टीकाकरण की प्राथमिकता.....

उत्तर प्रदेश में अब छोटे विक्रेताओं और अभिभावकों को मिली टीकाकरण की प्राथमिकता.....

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि अब प्रदेश में गरीब तबके से जुड़े लोगों को वैक्सीन लगवाई जाएगी। जिसके लिए प्रदेश भर में 15 जून से अभियान की शुरुआत की जाएगी जहां पर इस अभियान में सब्जी विक्रेता, दूध विक्रेता, ऑटो, टैम्पो और ई-रिक्शा चालक, ठेला, खोमचा, रेहड़ी, पटरी व्यवसायी शामिल होंगे जिनको टीकाकरण के लिए प्राथमिकता मिलेगी।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड-19 नियंत्रण के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था जिसका नाम टीम 9में रखा गया था। सीएम योगी ने टीम के साथ आधिकारिक बैठक में टीम-9 के बैठक में लिया निर्णय गरीब तबके के लोगों को वैक्सीन लगवाने का निर्णय लिया है, सीएम योगी ने इसके लिए अधिकारियों को कार्य योजना बनाने को कहा है। उन्होंने नगरीय निकाय अथवा परिवहन विभाग से समन्वय स्थापित कर इन सभी लोगों को टीका-कवर से आच्छादित करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि ऑनलाइन पोर्टल पर सिर्फ अभिभावक स्पेशल बूथ का स्लॉट उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि इन बूथ पर केवल अभिभावकों का ही वैक्सीनेशन होगा। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में 18 से 44 वर्ष के लोगों का ठप हुआ टीकाकरण उत्तर प्रदेश में पुनः एक जून से शुरू किया जाएगा जिसकी जानकारी स्वयं योगी आदित्यनाथ द्वारा दी गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश सरकार सभी नागरिकों का यथाशीघ्र टीका-कवर देने के लिए संकल्पित है, अब तक प्रदेश में 1 करोड़ 79 लाख 92 हजार 299 डोज लगाए जा चुके हैं जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के 19 लाख 79 हजार 399 लोगों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है।

हमारा लक्ष्य जून में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का है।

नेहा शाह

Next Story
Share it