Top

नगर निगम निर्वाचित सदस्यों से बात करते हुए बोले योगी आदित्यनाथ कहा- निरंतर जागरूक रहने की जरूरत....

नगर निगम निर्वाचित सदस्यों से बात करते हुए बोले योगी आदित्यनाथ कहा- निरंतर जागरूक रहने की जरूरत....

उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस की व्यापक स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं, तथा गांव-गांव डोर टू डोर सर्वेक्षण करके संक्रमित का पता लगाने की योजना भी लगातार कार्यरत है। इन सब के बीच आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नगर निगम के नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत भी की।

आपको बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 को लेकर कई अन्य बातें कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों को निरंतर जागरूक करते रहें क्योंकि कोरोना पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुआ है। हमने उसे कुछ हद तक नियंत्रित किया है। भीड़ ना होने दीजिए, सरकार ने जो नियम बनाएं हैं लोगों से उसका पालन करवाएं। इससे हम तीसरी लहर को आने से पहले ही नियंत्रित कर लेंगे।

गौरतलब है कि आज से करीब 1 महीने पहले उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के मामलों में 38000 के आसपास प्रतिदिन केस आ रहे थे। परंतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की गई योजनाओं के बाद अब स्थिति काबू में नजर आ रही है जहां पर प्रतिदिन 38000 से सीधे कम 15 केस ही सामने नजर आ रहे हैं। जाहिर है कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चालू की गई योजनाओं की तारीफ नीति आयोग से लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।

नेहा शाह

Next Story
Share it