योगी सरकार ने खोला खज़ाना , रेहड़ी-पटरी वालों को देगी 1000 रूपये सहायता राशि और 3 महीने तक राशन, लॉकडाउन आगे बढ़ा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
योगी सरकार ने खोला खज़ाना ,  रेहड़ी-पटरी वालों को देगी 1000 रूपये सहायता राशि और 3 महीने तक राशन, लॉकडाउन आगे बढ़ा

यूपी में फिर बढ़ाया लॉकडाउन, 24 मई सुबह 7 बजे तक रहेगी बंदी....

कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए यूपी में लॉकडाउन 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 मई को अफसरों के साथ समीक्षा बैठक में ये निर्णय लिया है। इससे पहले 17 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था। योगी सरकार रेहड़ी-पटरी वालों को देगी 1000 रूपये सहायता राशि और 3 महीने तक राशन।

दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है।

बता दें कि प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से कम हो रही है। जब पंचायत चुनाव चल रहा था उस समय प्रदेश में कंटेनमेंट जोन की संख्या 90 हजार पार कर गई थी। यह संख्या अब 51 हजार से कम हो गई है।

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के अनुसार, 11 मई तक प्रदेश में 51284 कंटेनमेंट जोन थे। इस बढ़ी मियाद के दौरान भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। गौरतलब है कि यूपी में पिछली 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है। शुरू में इसे तीन मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि छह मई तक बढ़ा दी गई थी। बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई और फिर 17 तक कर दिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 20 मई किया गया है।

अराधना मौर्या

इसी के साथ उन्होंने मांग की थी कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार अपनी नाकामी के लिए विपक्ष को जिम्मेदार ठहराना बंद करके ऑक्सीजन और बेड के साथ दवाई का इंतजाम करें ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी किस समय बनी स्वास्थ्य और अन्य संरचनाओं का सही उपयोग सरकार करें तो प्रदेशवासियों की जान बचाई जा सकती है। इसी के साथ उन्होंने ट्विट करके केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन ड्राइव को राष्ट्रीय स्तर पर किए जाने की मांग की है।

नेहा शाह

Next Story
Share it