मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ जारी की कोविड-19 के लिए नई गाइडलाइंस....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ जारी की कोविड-19 के लिए नई गाइडलाइंस....



कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। आपको बता दें कि इन गाइडलाइंस के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने एक शादी समारोह में 100 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी है। योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 3:11 के साथ बैठक की जिसमें कहा गया कि कार्यक्रम के दौरान मेहमानों को मास्क पहनने जैसे सुरक्षा प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का संचालन करना पड़ेगा।

सही उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उम्मीदवार केवल 5 लोगों के समूह में ही प्रचार करेंगे।आपको बता दें कि सोमवार को जारी की गई नई गाइडलाइंस के बाद लोगों को काफी असुविधा हो रही है, क्योंकि जिनके यहां शादी है उन्होंने पहले से ही मेहमानों को आमंत्रित कर दिया है।

इसी के साथ नियमों के अनुसार बहुमंजिला इमारतों के एक सौ में यदि कोविड-19 का एक भी मरीज पाया जाता है तो उस पूरी मंजिल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा। और 20 घरों को आसपास के इलाकों में सील कर दिया जाएगा।

किसी के साथ यदि किसी इलाके में दो कोरोनावायरस पाए जाते हैं तो 60 घरों को सील करने की गाइडलाइन जारी की गई है।इस दौरान कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल सकता।गाइडलाइन के अनुसार अगर सील किए गए इलाकों में 14 दिन तक कोई मरीज नहीं पाया जाता है तो रोकथाम के अवधि समाप्त कर दी जाएगी।

नेहा शाह

Next Story
Share it