यूपी की निजी एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट पहुंचा मुख्तार अंसारी, इस मामले को लेकर नया विवाद शुरू...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी की निजी एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट पहुंचा मुख्तार अंसारी, इस मामले को लेकर नया विवाद शुरू...



पंजाब पुलिस ने माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी को बाराबंकी नंबर की एम्बुलेंस से मोहाली कोर्ट में पेश किया. इस दौरान मुख़्तार व्हील चेयर पर बैठा नजर आया. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि जिस एम्बुलेंस से पुलिस ने उसे मोहाली कोर्ट में पेश किया उसका रजिस्ट्रेशन नंबर तो बाराबंकी जिले का है.

लेकिन वह पंजीकृत ही नहीं है. इतना ही नहीं जिस अस्पताल का नाम एम्बुलेंस पर लिखा है वह भी फर्जी है. हालांकि आज की तारीख में वह अस्पताल भी अस्तित्व में नहीं है. इसके अलावा जिस एंबुलेंस का इस्तेमाल मुख्तार अंसारी के लिए हुआ है, उसकी साल 2015 में ही रजिस्ट्रेशन की मियाद खत्म हो चुकी है. साथ ही एंबुलेंस की फिटनेस भी साल 2017 में ही एक्सपायर हो चुकी है. इस मामले को लेकर अब नया विवाद खड़ा हो गया है.

गौरतलब है कि करीब दो साल से एक मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब और उत्तर प्रदेश की सरकारों में मनमुटाव है. लेकिन ये बात यहीं तक सीमित नहीं रही. मुख्तार को सुरक्षित पनाह देने का आरोप लगाने वाली यूपी सरकार को जब मुख्तार अंसार किसी भी तरह से हाथ में आता नहीं दिखाई दिया तो, यूपी सरकर को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा तक खटखटाना पड़ा. लेकिन वहां भी पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को अपनी ही जेल में बंद रखवाने की कोशिशों में कहीं कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it