टल सकती है यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग के अधिकारी हुए संक्रमित.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
टल सकती है यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं की परीक्षाएं, शिक्षा विभाग के अधिकारी हुए संक्रमित.....



कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की आठ मई से शुरू होने वाली परीक्षाएं भी टलना तय माना जा रहा है। सीबीएसई की हाईस्कूल की परीक्षा रद किए जाने और इंटर की परीक्षाएं स्थगित किए जाने के बाद अब यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर किए जाने वाले निर्णय पर विद्यार्थियों की निगाहें लगी हुई हैं।

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना के ऐसे ही हालात रहे तो यूपी बोर्ड परीक्षाएं भी टलेंगी। राज्य के माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने बताया, "हमारी परीक्षाएं 24 अप्रैल से निर्धारित थी, जिनको हमने कोरोना का संक्रमण देखते हुए आठ मई से निर्धारित किया है।

अभी हम प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। हम सम्यक परीक्षण के बाद इस विषय पर मुख्यमंत्री के साथ बैठने वाले भी थे लेकिन दुर्भाग्य से वह खुद ही कोरोना संक्रमित हो गये।''

उन्होंने कहा "हमारे 19 अधिकारी हैं, जो सीधे बोर्ड की परीक्षाओं से संबंधित होते हैं। उनमें से 17 संक्रमित हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि हाईस्कूल में आंतरिक मूल्यांकन की व्यवस्था पहले से है। इसे आधार बनाकर विचार-विमर्श होगा। बता दें कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में इस वर्ष 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it