विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए 50000 रिक्त पदों पर भर्ती के निर्देश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए 50000 रिक्त पदों पर भर्ती के निर्देश


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को विभिन्न सरकारी विभागों में 50,000 से अधिक रिक्त पदों के लिए भर्ती शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) में रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने के लिए निर्देश दिया है ।

यूपीएसएसएससी अब प्रारंभिक पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग पिछले दो वर्षों में इसके द्वारा आयोजित विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के परिणाम घोषित करना शुरू कर देगा और जिनके परिणाम अभी भी प्रतीक्षित हैं।

इन रिक्त पदों को भरने के लिए आयोग जल्द ही दो चरण की चयन प्रक्रिया शुरू करेगा। इसके अलावा आयोग अगले दो महीनों में 2020 से पहले आयोजित 13 परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित करेगा।

आपको बता दें कि परिवार कल्याण विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के कुल 9,212 पद, राजस्व विभाग में लेखपाल के लिए 7882 पद, कृषि निदेशालय में सहायक समूह C के 1817 पद, राजस्व विभाग में कनिष्ठ सहायक के 1137 पद, लेखा और लेखा परीक्षा विभाग में 1037 पद हैं। गन्ना विभाग में सर्वेक्षक के 874 पद, प्रयोगशाला तकनीशियनों के 700 पद, वन रक्षक के 694 पद, अनुदेशकों के 622 पद और एक्स रे तकनीशियन के 456 पद वर्तमान में राज्य भर में रिक्त हैं।

अधिकारियों के अनुसार चयन का पहला भाग लिखित परीक्षा के रूप में होगा जिसमें 100 प्रश्न होंगे। अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को फिर अंतिम परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो कि उनके द्वारा आवेदन किए गए पद के लिए आधारित होंगे।

आने वाले दिनों में लगभग 50,000 बेरोजगार शिक्षित युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद है। आयोग के अधिकारियों ने कहा कि पूरी चयन प्रक्रिया मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पूरी पारदर्शी तरीके से की जाएगी।

नेहा शाह

Next Story
Share it