प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद सोनिया गांधी से बुधवार को मिलने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद सोनिया गांधी से बुधवार को मिलने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी को मिली करारी हार के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी है। जहां पर वह लगातार सभी विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। गौरतलब है कि बुधवार को ममता बनर्जी ने दिल्ली के महत्वपूर्ण दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

बता दें कि बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के दौरान वहां पर राहुल गांधी भी मौजूद रहे। राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि 2024 में आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस का अकेले रहकर जीतना लगभग नामुमकिन सा माना जा रहा है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ कांग्रेस के लिए रामबाण बन के सामने आ सकते हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्ष का मजबूत मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों और क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस पर पूरा भरोसा करना होगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक बार फिर इस सवाल को टालने की कोशिश की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा कौन होगा। हालांकि उन्होंने यह संकेत जरूर दिया कि अगर उन्हें यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वे इससे पीछे नहीं हटेंगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने से पहले मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी। बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ममता ने कहा कि सोनिया भी विपक्षी गठजोड़ को मजबूत देखना चाहती हैं।

बता दें कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव इतिहास का सबसे गंभीर और कामयाबी रचने वाला चुनाव बन सकता है क्योंकि लगभग सभी विपक्षी भाजपा के खिलाफ एक होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी अकेले के दम पर कैसे लोकसभा चुनाव में अपनी विजय हासिल करती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद कहा कि सोनिया और राहुल के साथ मैंने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति, पेगासस जासूसी कांड, कोरोना महामारी के साथ ही विपक्षी एकता पर बातचीत की है और मेरा मानना है कि आने वाले दिनों में इसके सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेंगे।

नेहा शाह

Next Story
Share it