भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए अनुपूरक बजट का खुले दिल से स्वागत किया

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए अनुपूरक बजट का खुले दिल से स्वागत किया



लखनऊ 18 अगस्त 2021, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज प्रदेश सरकार द्वारा पेश किए गए अनुपूरक बजट का खुले दिल से स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह अनुपूरक बजट समाज के सभी वर्गों व मेहनतकशो की आकांक्षाओं को उड़ान देने के लिए उठाया गया बेहतर कदम साबित होगा।


उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट लाखों कार्मिको के आर्थिक उन्नयन के साथ ही प्रदेश के इन्फ्रास्ट्रकचर और प्रदेश के विकास की गति को तेजी देगा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने शिक्षामित्रों, आंगनबाड़ी वर्कर, ग्राम रोजगार सेवकों, ग्राम प्रहरियों, हेडकुक/कुक, पीआरडी जवानों सहित लाखों कार्मिको की मांगों को पूरा करते हुए उनका मानदेय बढाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है।


प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गांव, गरीब, किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध प्रदेश की भाजपा सरकार ने छुट्टा गौवंश के संरक्षण की व्यवस्था, गन्ना मूल्य भुगतान की भी व्यवस्था अनुपूरक बजट में की है। जो कि प्रत्यक्ष रूप से किसानों को लाभ पहुंचाएगा। साथ ही बिजली से लेकर, एक्सप्रेस-वे, बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे परियोजनाओं के लिए संसाधनों की अनुपूरक बजट में प्रदेश सरकार ने व्यवस्था की है, जो कि प्रदेश के चहुमुंखी विकास में सहायक साबित होगा।


उन्होंने कहा कि अयोध्या और वाराणसी में धार्मिक स्थलों के सौन्दर्यीकरण के लिए भी अनुपूरक बजट में व्यवस्था की गई है। यह कदम धार्मिक पर्यटन को प्रोत्साहन देगा। प्रदेश के पौराणिक स्थलों का विश्व पटल पर नई पहचान बनाने में यह बड़ा कदम साबित होगा। इसके अलावा युवाओं को डिजिटली सक्षम बनाने के लिए भी योगी सरकार द्वारा उठाए गए कदम विकसित और सक्षम उत्तर प्रदेश की दिशा में बेहतर साबित होगें।


Next Story
Share it