Top

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सरकार द्वारा कई नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर जिले से तकरीबन 9 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने वाले हैं। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि उद्घाटन के बाद ही मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो जाएंगे।


उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता की मानें तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन से सभी जरूरी इंतजाम समय पर पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके बाद प्रवक्ता द्वारा बताया गया कि यह राज्य के लिए एक ऐतिहासिक अवसर होगा जब 9 जिलों के 9 मेडिकल कॉलेज एक साथ उद्घाटन किए जाएंगे।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश प्रवक्ता द्वारा इन 9 जिलों के नामों में देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिजार्पुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर में नए मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन करने की खबर दी गई है। गौरतलब है कि 2017 तक संपूर्ण उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज ही थे लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के आने के बाद सत्ता में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ चुकी है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को करीब देखते हुए सरकार के उद्घाटन का निर्णय बेहद अहम माना जा रहा है। जो सीधे-सीधे चुनाव को प्रभावित करेगा।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार उत्तर प्रदेश को चिकित्सा शिक्षा का एक हब बनाने की तैयारी में जुट चुकी है।जहां पर न केवल राज्य के लोगों को बल्कि दुनियाभर के लोगों को चिकित्सा की सुविधाएं मिल सकेंगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पहले से ही चार प्रमुख चिकित्सा संस्थान हैं, जिसमें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस), राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, सैफई इंस्टीट्यूट और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) शामिल है।


नेहा शाह


Next Story
Share it