29 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे दर्शन , पूजन

29 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, करेंगे दर्शन , पूजन


देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 अगस्त को प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या पहुंचेंगे। जिसको लिए उत्तर रेलवे ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। लखनऊ से अयोध्या की लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। तो वही अयोध्या स्टेशन की व्यवस्थाओं को भी बदले जाने पर मंथन तेज कर दिया गया है।


बता दें कि अयोध्या पहुंचे उत्तर रेलवे जीएम आशुतोष गंगल ने स्टेशन का स्थलीय निरीक्षण के बाद रेलवे के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में स्थानीय प्रशासन व सुरक्षा के अधिकारियों को भी शामिल किया गया।


जानकारी के अनुसार बता दे की उत्तर रेलवे रीजनल मैनेजर आशुतोष गंगल सुबह 8:00 बजे स्पेशल ट्रेन से अयोध्या पहुंचे। रामलला व् हनुमानगढ़ी दर्शन पूजन किया इसके बाद महामहिम के प्रेसीडेंशियल ट्रेन को आने के लिए उपयोगी व्यवस्थाओं में बदलाव किए जाने को लेकर मंथन किया। इस दौरान महामहिम के अयोध्या पहुंचने के साथ स्टेशन के बाहर जाने वाले मार्ग को भी निर्धारित किया गया।


इस दौरान लखनऊ रेलेवे मंडल के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी। और 29 अगस्त को अयोध्या आने वाले ट्रेनों के ट्रैफिक में बदलाव किए जाने को लेकर भी मंथन किया गया। तो वही बैठक में मौजूद अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा व सुरक्षा अधिकारी आईजी रेंज संजीव गुप्ता के साथ सुरक्षा संबंधी एतियात बरतने को लेकर जानकारियों का आदान प्रदान किया और 11:00 बजे स्पेशल ट्रेन से फिर वापस चले गए।


राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद के आने के उपलक्ष में अयोध्या दौरे पर पहुंचे आशुतोष में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि महामहिम की निर्धारित कार्यक्रमों की जानकारी देने का अधिकार नहीं है लेकिन उनके आने की संभावना को देखते हुए अयोध्या के रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं को तैयार किया जा रहा है।

वही कहा कि स्टेशन की व्यवस्थाओं बदली जाने की कार्रवाई की जाएगी जिस पर विचार किया जा रहा है तो वहीं कहां की आज के दौरे में ट्रेनों के ट्राफिक के साथ स्टेशन की स्पेश को लेकर जो समस्याएं हैं।


नेहा शाह


Next Story
Share it