बांदा : कांग्रेस के विधायक रहे दलजीत सिंह के घर ED का छापा, पकड़ में मिला करोड़ों का टर्नओवर

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बांदा : कांग्रेस के विधायक रहे दलजीत सिंह के घर ED का छापा, पकड़ में मिला करोड़ों का टर्नओवर

बांदा ज‍िले में पूर्व विधायक दलजीत सिंह के कालू कुआं मोहल्ले में स्थित घर पर पिछले 3 दिनों से ईडी ने डेरा डाल रखा है। पूर्व विधायक सहित परिवार के सभी लोगों को नजर बंद करके इनके मोबाइल और हथियार कब्जे में लेकर लैपटॉप हार्ड डिस्क केस आद‍ि सर्च क‍िए जा रहे हैं। अभी तक इस मामले में ईडी की और से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के कालू कुआं मोहल्ले में कांग्रेस के विधायक रहे दलजीत सिंह के आवास पर ईडी ने 2 दिन पहले कार्यवाही शुरू की लेकिन परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल फोन बंद होने से इस बारे में किसी को जानकारी नहीं हुई।

हालांकि मीडिया में छापे मार कार्रवाई की सुगबुगाहट गुरुवार से ही शुरू हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक छापामार कार्रवाई में करीब 3 टीमें शामिल हैं और टीम में 40 सदस्यों की संख्या बताई जा रही है।

जांच के दौरान लगभग 22 लाख रुपए नकद और 2 किलो सोना बरामद होने की बात कही जा रही है। इनका एक कंपनी के साथ कई हजार करोड़ का बड़ा टर्नओवर भी पकड़ा गया है।

इस मामले में पूर्व विधायक दलजीत सिंह से लगातार पूछताछ की जा रही है। 30 घंटे से बराबर चल रही छापेमारी कार्रवाई के बारे में अब तक किसी तरह की जानकारी आधिकारिक तौर पर किसी अधिकारी की ओर से नहीं दी गई है लेकिन उनके आवास में ईडी के अधिकारियों की उपस्थिति से स्पष्ट है कि ईडी की ओर से गहन जांच पड़ताल जारी है।

पूर्व विधायक बालू के अवैध खनन के मामले में पहले से ही सीबीआई की रडार पर हैं। पहले भी उनसे सीबीआई की ओर से पूछताछ की जा चुकी है। ताजा घटनाक्रम से राजनीतिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।

Next Story
Share it