UPTET पेपर लीक : छोटी मछलियों पर कार्यवाही से कोई लाभ नहीं – वरुण गाँधी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
UPTET पेपर लीक : छोटी मछलियों पर कार्यवाही से कोई लाभ नहीं – वरुण गाँधी

कृषि कानून और किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने लगातार अपने ट्वीट्स से पार्टी और सरकार के खिलाफ असहज स्थिति उत्‍पन्‍न कर चुके हैं। अब उन्‍होंने UPTET परीक्षा रद्द होने के मसले पर यूपी की योगीआदित्‍यनाथ सरकार पर निशाना साधा है।

वरुण ने सोमवार को इस मसले पर एक ट्वीट किया और कहा कि अधिकांश शिक्षण संस्थानों के मालिक राजनैतिक रसूखदार हैं, इन पर कार्यवाही कब की जाएगी? पीलीभीत से लोकसभा सांसद वरुण ने अपने ट्वीट में लिखा, 'UPTET परीक्षा पेपर लीक होना लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है।

इस दलदल की छोटी मछलियों पर कार्यवाही से काम नहीं चलेगा, उनके राजनैतिक संरक्षक शिक्षा माफियाओं पर सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि अधिकांश शिक्षण संस्थानों के मालिक राजनैतिक रसूखदार हैं, इनपर कार्यवाही कब होगी?'ऐसे समय अब यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, वरुण का यह विपक्षी दलों के लिए योगी सरकार पर निशाना साधने का 'हथियार' बन सकता है।

गौरतलब है कि पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद उत्‍तर प्रदेश में यूपीटीईटी (UPTET-2021) परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है। इस मामले में राज्‍य के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने रविवार को बताया था कि यूपीटीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है, इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जा रहा है।

दोबारा एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी. साथ ही कहा, इस संबंध में एफआईआर दर्ज करने के के निर्देश दिए गए हैं. जांच को यूपी एसटीएफ को सौंपा जा रहा है, ताकि दोषियों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके।

Tags:    UP-TET
Next Story
Share it