वाराणसी : काशी के 120 बुनकरों को मिला 1 करोड़ 20 लाख का लोन, वित्त राज्यमंत्री के निजी सचिव भी रहे मौजूद

वाराणसी : काशी के 120 बुनकरों को  मिला 1 करोड़ 20 लाख का लोन, वित्त राज्यमंत्री के निजी सचिव भी रहे मौजूद

अस्सी घाट पर मंगलवार को हैंडलूम वीवर मुद्रा योजना की ओर से बुनकरों के लिए विशेष कैंप का आयोजन हुआ, जिसमें 120 बुनकरों को हैंडलूम वीवर मुद्रा योजना का ऋण स्वीकृत व वितरित किया गया। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉक्टर भागवत किशनराव कराड के निजी सचिव ने अस्सी घाट पर पहुंचकर लाभार्थियों को सेनेटरी पैड और और बुनकरों को विभिन्न योजना से परिचित कराया।

निजी सचिव अमित मीना ने बताया कि यूनियन बैंक की तरफ से ये कैंप आयोजित किया गया है। इसमें बुनकरों की विलुप्त होती जा रही कला को दोबारा से लोगों की बीच लाने के लिए एक बड़ा कदम उठाते हुए ट्रेडिशनल बुनकरों को एक करोड़ बीस लाख रुपये का लोन सैंक्शन किया गया।

प्रदेश भर में खुलेगें 700 नये बैंक के ब्रांच और एटीएम

इसके साथ ही स्वस्थ भारत अभियान के तहत महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए 100 से अधिक महिलाओं को सैनिटरी पैड भी बांटे गए।

उन्होंने ये भी बताया कि स्टेट लेवल बैंकर्स की मीटिंग में वित्त राज्य मंत्री ने ये घोषणा की है मार्च 2022 से पहले पूरे प्रदेश में 700 नई बैंक ब्रांचखुलेंगे और इसके साथ ही 700 नये एटीएम भी इनॉग्रेट किये जाएंगे।

इस मौके पर मुख्य रूप से एसएलबीसी प्रमुख बृजेश कुमार, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अंचल प्रमुख विकास कुमार, क्षेत्र प्रमुख सुनील कुमार, उप क्षेत्र प्रमुख आशुतोष कुमार पांडेय, उमेश कुमार सिंह, अग्रणी जिला प्रबंधक प्रवीण कुमार झा, क्षेत्र प्रमुख पंजाब नेशनल बैंक राजेश कुमार सिंह, इंडियन बैंक से राजेश कुमार, बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक से क्षेत्र प्रमुख मनोज कुमार झा व नवीन कुमार श्रीवास्तव सेंट्रल बैंक के क्षेत्र प्रमुख अनिल कुमार के साथ सभी बैंकों के जिला समन्वयक विभिन्न शाखाओं के शाखा प्रबंधक व बड़ी संख्या में लाभार्थी उपस्थित रहे।

Next Story
Share it