Top

योग के माध्यम से लोगों को निरोगी बनाती योग प्रशिक्षिका

योग के माध्यम से लोगों को निरोगी बनाती योग प्रशिक्षिका

पूरा विश्व इस समय कोविड 19 के संक्रमण से जहां परेशान है और लाखों लोगों की मौत हो रही है साथ ही लाखों करोड़ों की संख्या में लोग अवसाद का शिकार हो रहे हैं ,उस समय भारत में योग के माध्यम से कोरोना वायरस के प्रभाव को ना सिर्फ कम करने का काम किया जा रहा है बल्कि लोगों को स्वस्थ और निरोगी बनाने के लिए लगातार ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं ।

इसी क्रम में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय में योग प्रशिक्षिका श्रीमती पूनम शर्मा विश्वविद्यालय के सारे शिक्षकों ,कर्मचारियों और छात्र छात्राओं को लगातार योग की शिक्षा दे रही है । और उन्हें निरोगी बनने के उपाय बता रहीहैं ।

पूनम शर्मा सिर्फ योग ही नहीं बल्कि प्राकृतिक चिकित्सा एवं एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति के सहायता से लोगों को स्वस्थ रखने में अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं। जहां एक और पूरा विश्व कोविड़ के कारण परेशान है वहीं भारत पूरे विश्व को निरोगी रहने की शिक्षा देने का काम कर रहा है ।

अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर संजय सिंह के आदेश से विश्वविद्यालय में लगातार योग और प्राकृतिक चिकित्सा का प्रचार-प्रसार हो रहा है ।योग प्रशिक्षक पूनम शर्मा लगातार विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइट की सहायता से लोगों के संपर्क में है और उन्हें स्वस्थ रहने के विभिन्न तरीकों से अवगत करा रहे हैं।

Next Story
Share it