बॉक्स ऑफिस पर स्त्री 2 की आंधी बरकरार, बाहुबली 2 को छोड़ा पीछे, खेल खेल में का बंटाधार

Update: 2024-09-06 05:52 GMT


निर्माता अपनी फिल्म की रिलीज को लेकर काफी तैयारियां करते हैं। वहीं, किसी खास अवसर पर तो सिनेमाघरों में फिल्मों की भरमार देखने को मिलती है। ऐसा ही कुछ पिछले महीने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी हुआ। न सिर्फ हिंदी बल्कि साउथ की फिल्मों से भी सिनेमाघर गुलजार नजर आए। 15 अगस्त को साउथ में डबल इस्मार्ट, तंगलान और मिस्टर बच्चन तो वहीं हिंदी में स्त्री 2, खेल-खेल में और वेदा रिलीज हुईं। हालांकि, अधिकांश फिल्में दर्शकों का दिल जीतने में असफल रहीं, जिसके कारण यह अब सिनेमाघरों से हट चुकी हैं। वहीं, स्त्री 2 इन सभी फिल्मों को धूल चटाकर बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाई हुई है। दूसरी ओर खेल-खेल में दर्शकों को तरसती नजर आ रही है। स्त्री 2 का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है। कहानी की बात करें तो इस बार चंदेरी गांव सिरकटे के आतंक का सामना कर रहा है। मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियो के जरिए निर्मित इस फिल्म की कहानी नीरेन भट्ट ने लिखी है, जो दर्शकों को काफी ज्यादा पसंद आई है।

मैडॉक सुपरनैचुरल यूनिवर्स की इस पांचवीं किस्त में कलाकारों का प्रदर्शन शानदार रहा है। दर्शकों को यह फिल्म कितनी पसंद आई है, इसका अंदाजा तो इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ही लगाया जा सकता है। श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव अभिनीत फिल्म स्त्री 2 बॉक्स ऑफिस पर राज कर रही है। तकरीबन 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह न सिर्फ अपने साथ रिलीज हुई सभी फिल्मों पर भारी पड़ी है, बल्कि कुछ बहुचर्चित और ब्लॉकबस्टर फिल्मों का भी रिकॉर्ड ध्वस्त करती नजर आई है। साल 2018 की फिल्म स्त्री के इस सीक्वल ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 20 दिन में 492.30 करोड़ रुपये की कमाई की।

वहीं, इसने 21वें दिन यानी तीसरे बुधवार को 5.50 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे इसका 21 दिन का कुल कारोबार 497.80 करोड़ रुपये हो गया। स्त्री 2 बॉलीवुड की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म है। इसने 51.8 करोड़ रुपये के साथ अपना खाता खोला था।स्त्री 2 ने बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया है। तीसरे सप्ताह हिंदी में बाहुबाली 2 ने 42.55 करोड़ का कारोबार किया था, वहीं स्त्री 2 ने बाहुबली 2 को पीछे छोड़ते हुए 48.75 करोड़ कमा लिए हैं।बाहुबली 2 का यह रिकॉर्ड पिछले 7 साल में किसी फिल्म ने नहीं तोड़ा था।अक्षय कुमार, दर्शकों के मनोरंजन के लिए एक के बाद एक फिल्में लेकर आ रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता मिलती नहीं दिख रही है। खिलाड़ी कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी फिल्म खेल खेल में को रिलीज करने की ठानी, जिसका नतीजा सबके सामने है। मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी यह 100 करोड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है।

इटैलियन फिल्म परफेक्ट स्ट्रेंजर्स की आधिकारिक हिंदी रीमेक खेल खेल में में अक्षय कुमार के साथ-साथ वाणी कपूर, तापसी पन्नू, एमी विर्क, प्रज्ञा जायसवाल, फरदीन खान और आदित्य सील जैसे सितारे मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ने रिलीज के 20 दिन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 30.36 करोड़ रुपये की कमाई की। इसने 21वें दिन यानी तीसरे बुधवार को महज 52 लाख रुपये अपने खाते में जोड़े, जिससे इसका अब तक का कुल कलेक्शन 30.88 करोड़ रुपये ही हो पाया है।

Similar News