सेंसर बोर्ड ने फाइटर को यू/ए सर्टिफिकेट देकर दिखाई हरी झंडी, कहानी से भी उठा पर्दा

Update: 2024-01-21 05:58 GMT

सिद्धार्थ आनंद की फिल्म फाइटर ट्रेलर जारी होने के बाद से सुर्खियों में बनी हुई है। जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज नजदीक आ रही है दर्शकों के बीच इसको लेकर उत्साह बढ़ रहा है।फिल्म में पहली बार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की जोड़ी नजर आने वाली है, जिसे देखने का भी प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है।अब फिल्म सेंसर बोर्ड से पास हो चुकी है और इसकी अवधि के साथ ही कहानी से भी पर्दा हट गया है।सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज से एक हफ्ते पहले हरी झंडी दी है। इसे बोर्ड की ओर से यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया है और इसकी अवधि 2 घंटे 46 मिनट की है।

इसके साथ ही आज यानी 20 जनवरी से फिल्म की दुनियाभर में एडवांस बुकिंग भी शुरू हो चुकी। इसे 2डी और आईमैक्स 3डी में देखा जा सकता है।रिपोर्ट के अनुसार, विदेशों में फिल्म की बुकिंग पहले शुरू हुई और इसने 83 लाख रुपये कमा लिए हैं।किसी भी फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट मिलने का मतलब है कि बच्चे भी इसे देख सकते हैं। हालांकि, 12 साल से कम उम्र के बच्चों को माता-पिता के मार्गदर्शन में फिल्म देखनी होती है। इसके अलावा सेंसर बोर्ड अलग-अलग तरह के सर्टिफिकेट भी देता है।सर्टिफिकेट के मुताबिक, फाइटर की कहानी नियंत्रण रेखा पर बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के इर्द-गिर्द घूमती है।ऐसे में आतंकवादियों का सामना करने के लिए वायु सेना मुख्यालय श्रीनगर में वायु सेना बेस पर एयर ड्रैगन्स नामक एक विशेष इकाई स्थापित करता है।एयर ड्रैगन्स ऐसी इकाई है, जिसमें भारतीय वायु सेना के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू एविएटर शामिल हैं। इनके पास सुखोई 30 लड़ाकू जेट और एएलएच हेलीकॉप्टर हैं।

वायु सेना देश की रक्षा के लिए आतंकवादियों से टक्कर लेगी।फिल्म में ऋ तिक और दीपिका के साथ अनिल कपूर भी मुख्य किरदार हैं। अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख, आशुतोष राणा, करण सिंह ग्रोवर और तलत अजीज भी इसका अहम हिस्सा हैं। फिल्म में ऋ तिक स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया तो दीपिका स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ के किरदार में दिखेंगी, वहीं अनिल कमांडिंग ऑफिसर ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह की भूमिका में होंगे।

इनके अलावा ऋ षभ साहनी आतंकी के किरदार में दिखेंगे, जिनकी ट्रेलर में दिखी झलक ने दर्शकों को उत्सुक कर दिया।सिद्धार्थ की फिल्म फाइटर 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सिनेमाघरों का दरवाजा खटखटाएगी। इसमें जबरदस्त एक्शन के साथ देशभक्ति की भावना भी देखने को मिलेगा, जिसकी झलक ट्रेलर में भी साफ नजर आई है।फाइटर ने इस साल की आईएमडीबी की बहुप्रतीक्षित फिल्मों की सूची में भी पहला स्थान हासिल किया है।मालूम हो कि इस फिल्म से पहले सिद्धार्थ और ऋतिक 2014 में फिल्म बैंग बैंग और 2019 में वॉर में साथ काम कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News