रुद्राक्षी गुप्ता ने कहा- मेरा काम ही मेरा जुनून है

Update: 2021-10-23 09:09 GMT


सुपर हिट फिल्म मुन्नाभाई में अरशद वारसी की पत्नी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री रुद्राक्षी गुप्ता अब गांव-प्रेमियों के पहले मनोरंजन चैनल आज़ाद के नए शो 'मेरी डोली मेरे अंगना' में प्रीता चाची का रोल निभा रही हैं। ये रोल एक दबंग, सत्ता की भूखी, स्वार्थी, महत्वाकांक्षी, जोड़-तोड़ करने वाली और शातिर दिमाग वाली महिला का है, जो अपने बेटे को बहुत लाड़-प्यार करती हैं और चाहती हैं कि वो ही परिवार का वारिस बने। मूलतः उत्तराखंड से आईं रुद्राक्षी गुप्ता के सर्वश्रेष्ठ कामों में चल मन जीतवा जाइए, आपके आ जाने से और जसुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली सहित अन्य शोज़ शामिल हैं। रुद्राक्षी अपने नए शो और और कुछ अन्य बिंदुओं पर बात की।

- शो में अपने रोल के बारे में बताएं?

इस किरदार के अलग-अलग शेड्स ने मुझे अपनी पूरी अभिनय कुशलता के साथ परफॉर्म करने के लिए प्रेरित किया। प्रीता चाची का किरदार निभाना एक चुनौती है, क्योंकि वो जो चाहती हैं उसे सुनिश्चित करने के लिए वो हर तरकीब आजमाती हैं। यह शो का कॉन्सेप्ट था, जिसने मुझे आकर्षित किया।

- इस कहानी में ऐसा क्या है, जो इसे बाकी शोज से अलग बनाता है?

मैं गांव प्रेमी दर्शकों को इस शो की सिफारिश करूंगी क्योंकि इसमें वो सभी रिश्ते और विषय हैं, जो उनकी रोज की जिंदगी का हिस्सा हैं। मैंने स्क्रिप्ट और भाषा पर काम किया और किरदार के लिए खुद को तैयार करने का प्रयास किया।

- आप एक्टर कैसे बनीं?

मैं एक प्रशिक्षित क्लासिकल डांसर हूं। मैंने पंडित बिरजू महाराज जी के मार्गदर्शन में 14 साल कथक सीखा। मैंने नृत्य और अभिनय के बीच समानताएं पाईं क्योंकि दोनों ही फॉर्म्स अभिव्यक्ति के बारे में हैं।

- अपने अब तक के कार्यों और शौक के बारे में बताएं?

मैंने जाने-माने निर्देशक राजकुमार हिरानी जी, प्रकाश मेहरा जी और सिद्धार्थ मल्होत्रा जी के साथ काम किया है। मैंने हॉलीवुड फिल्म श्रिटर्न ऑफ राजापुरश् में भी काम किया है और टीवी इंडस्ट्री के सभी दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है। मैंने अभी-अभी यशराज बैनर की एक फिल्म पूरी की है। मेरे शौक में सिंगिंग, डांसिंग और पेंटिंग करना शामिल है। और हां मैं पेरिस और स्विट्जरलैंड में छुट्टियां बिताना चाहती हूं।

- आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है?

मेरा काम मेरा जुनून है। और जब मैं खुद को कैमरे के सामने पाती हूं तो मुझे बहुत संतुष्टि मिलती है। यह मुझे जबर्दस्त जोश और सकारात्मकता से भर देता है।

- आपके लिए आजाद होने का मतलब क्या है?

अभिव्यक्ति की आजादी, विचारों की आजादी। मेरे लिए आज़ाद होने का मतलब है कि आप आत्मनिर्भर और स्वतंत्र हो सकते हैं। मैं नहीं चाहती कि कोई मुझे मेरे सपने को पूरा करने से रोके।

Tags:    

Similar News