एकता कपूर के 46वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातें

Update: 2021-06-07 08:06 GMT

छोटे पर्दे की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 7 जून 1975 को एक्टर जीतेंद्र और शोभा कपूर के घर मुंबई में हुआ था। बता दे उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की और मीठीबाई कॉलेज से डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने पिता से आर्थिक मदद मांगी और टीवी सीरियल्स का निर्माण करना शुरू कर दिया था। उस वक्त एकता की उम्र 19 साल थी और आज एकता अपनी मेहनत के दम पर सक्सेसफुल डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर है।

बता दे उन्हें लोग 'गॉड मदर' कहते हैं। अब तक एकता ने 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस किया। उन्होंने हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कहीं किसी रोज, कसौटी जिंदगी की, कहीं तो होगा, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, ये है मोहब्बतें, जोधा अकबर, नागिन, कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य समेत कई सीरियल को प्रोड्यूस किया। उन्होंने 2001 में एकता कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रखा और उन्होंने फिल्म 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता', 'कुछ तो है' और 'कृष्णा कॉटेज' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया।

अगर एकता कपूर की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चाओं में रहती है। एकता अभी तक कुंवारी हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पापा ने एक शर्त की रखी थी, जिसकी वजह से उन्होंने अब तक शादी नहीं की। वरना वो तो 22 साल की उम्र में ही शादी कर घर बसाना चाहती थीं। एकता कपूर ने कहा था कि 'जब मैं 17 साल की थी, तब मेरे पिता ने कहा था कि या तो शादी कर लो या फिर पार्टी करने की बजाय काम करो, जैसा कि मैं चाहता हूं। उन्होंने मुझे कहा कि वो मुझे पॉकेट मनी के अलावा और कुछ नहीं देंगे। इसलिए पैसा कमाने के लिए मैंने एक एड एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था।'

Tags:    

Similar News