टीवी कलाकारों ने किया वायुसेना के जवानों को सलाम

Update: 2021-10-08 16:13 GMT


हर साल हम भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के सम्मान और उनके निःस्वार्थ प्रयासों के लिये भारतीय वायुसेना दिवस मनाते हैं। भारतीय वायुसेना सिर्फ भारतीय हवाई मार्ग को ही सुरक्षित नहीं रखती, बल्कि देश में प्राकृति आपदाओं के दौरान भी मदद पहुंचाते हैं। इस मौके पर एण्डटीवी के कलाकार अकांशा शर्मा ('और भई क्या चल रहा है?' की सकीना मिर्जा), विशाल नायक ('घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की' के मनीष अग्रवाल) और नरेंद्र गुप्ता ('मौका-ए-वारदात-आॅपरेशन विजय' के न्यूटन चट्टोपाध्याय) ने भारतीय वायुसेना के समर्पण और बहादुरी को नमन किया। 'और भई क्या चल रहा है?' की अकांशा शर्मा (सकीना मिर्जा) ने कहा, ''आईएएफ हमारे देश के लिये जिस तरह की सेवाएं देता हैं मुझे उन पर गर्व है।

अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिये मैं उनकी इच्छाशक्ति और लगन के लिये उन्हें धन्यवाद देती हूं और सलाम करती हूं।'' 'घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की' के विशाल नायक (मनीष अग्रवाल), कहते हैं, ''8 अक्टूबर, 1932 को भारतीय वायुसेना को आधिकारिक रूप से यूके के राॅयल एयरफोर्स की सहायक सेना के रूप में स्थापित किया गया था। उस दिन से ही हर साल भारतीय वायुसेना दिवस मनाया जाता है। अलग-अलग एयरक्राफ्ट द्वारा दिखाये जाने वाले हवाई करतबों को देखना हर साल पूरे परिवार के लिये एक परंपरा बन गयी है। यह मुझे आईएएफ का लक्ष्य याद दिलाते हैं, 'गर्व से आकाश को छुओ'।

'मौका-ए-वारदात- आॅपरेशन विजय' के नरेंद्र गुप्ता (न्यूटन चट्टोपाध्याय) ने कहा, ''आईएएफ के पास बेहद प्रशिक्षित क्रू और पायलट्स हैं, जिन्होंने कई युद्धों, देश में प्राकृतिक आपदाओं और राहत कार्य के दौरान बार-बार अपनी बहादुरी और समझदारी का परिचय दिया है। भारतीय वायुसेना हमारे देश का गर्व हैं और आज मैं आईएएफ के जवानों को उनकी सेवा के लिये सलाम करता हूं। जय हिन्द, जय भारत!''

Tags:    

Similar News