बंगाल चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी का पहला दिल्ली दौरा, आने वाले लोकसभा चुनाव पर करेंगी मंथन

Update: 2021-07-15 13:52 GMT

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब टीएमसी की निगाहें 2024 के लोकसभा चुनाव पर टिकी हैं. पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. बीजेपी विरोधी नेताओं और पार्टियों को एकजुट करने के लिए पश्चिम बंगाल सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसी माह दिल्ली जाएंगी. इस बीच, 21 जुलाई की तृणमूल कांग्रेस की शहीद सभा का दिल्ली में भी वर्चुअल प्रसारण किया जाएगा. अटकलें लगाई जा रही है कि इस दिन बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी में शामिल होंगे.

ममता बनर्जी इस यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा कुछ अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करेंगी.

बंगाल में भाजपा को सत्ता से दूर रखकर ममता ने विपक्षी मोर्चे में एक बड़ी भूमिका निभाने की अटकलों को हवा दे दी है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शरद पवार और राहुल गांधी से अलग- अलग मुलाकात की है. इन मुलाकातों के बाद भाजपा के खिलाफ विपक्ष के मोर्चेबंदी को हवा मिली है. इधर, ममता के इस दौरे को 2024 के चुनाव की तैयारी से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Tags:    

Similar News