बीजेपी भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए भगवान हनुमान से प्रेरणा लेती है: पीएम मोदी

Update: 2023-04-06 06:47 GMT

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के 44 वें स्थापना दिवस और हनुमान जयंती पर बधाई देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए भगवान हनुमान से प्रेरणा लेती है और कानून व्यवस्था बनाए रखना ।

पार्टी कार्यकर्ताओं से वर्चुअल बातचीत करते हुए मोदी ने कहा , 'आज भारत भगवान हनुमान की शक्ति की तरह अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है। भाजपा पार्टी को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लड़ने की प्रेरणा भगवान हनुमान से मिलती है। अगर हम भगवान हनुमान के पूरे जीवन को देखें , उनके पास "कर सकते हैं"रवैया था जिसने उन्हें सभी प्रकार की सफलता लाने में मदद की ।"

उन्होंने कहा , "हनुमानजी कुछ भी कर सकते हैं, सबके लिए करते हैं, लेकिन अपने लि ए कुछ नहीं करते! भारतीय जनता पार्टी इसी से प्रेरणा लेती है!"

पार्टी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए पीएम मोदी ने कहा , 'आज हम सभी अपनी पार्टी का स्थापना दिवस मना रहे हैं। मैं भारत माता की सेवा के लिए समर्पित प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को बधाई देता हूं।'

उन्होंने आगे कहा , "आज हम सभी अपनी पार्टी का स्थापना दिवस मना रहे हैं। मैं भारत माता की सेवा के लिए समर्पित प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता को बधाई देता हूं।"

उन्होंने कहा , "आज भारत भगवान हनुमान की शक्ति की तरह अपनी क्षमता का एहसास कर रहा है।भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था से लड़ने के लिए भाजपा पार्टी को भगवान हनुमान से प्रेरणा मिलती है।"

"भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक, जिन महानुभावों ने पार्टी को सींचा है, पार्टी को पोषित, मजबूत और समृद्ध किया है, छोटे से छोटे कार्यकर्ता से लेकर वरिष्ठ पद तक देश और पार्टी की सेवा करने वाले सभी महा नुभा वों को मैं मेरा सिर झुकाओ," उन्होंने कहा ।

उन्होंने कहा , "हमारी पार्टी , हमारे कार्यकर्ता लगातार हनुमानजी के मूल्यों और शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हैं।"

उन्होंने आगे कहा , "हनुमान जयंती के शुभ दिन, मैं सभी के लिए उनके आशीर्वाद की प्रार्थना करता हूं। आज,भारत बजरंगबली जैसी महान शक्तियों को महसूस कर रहा है, भारत समुद्र जैसी बड़ी चुनौति यों का सामना करने के लिए और अधिक मजबूत हो कर उभरा है।" .

6 अप्रैल को भाजपा का 44वां स्था पना दि वस है और पार्टी ने बूथ स्तर से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है।इसके अलावा केंद्र की सत्ता धारी पार्टी गुरुवार को देशभर में 10 लाख जगहों पर प्रधांमंत्री नरेंद्र मोदी के  भाषण की स्क्रीनिंग करेगी .फिर देश भर के भाजपा कार्यालयों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की धुन बजाई जाएगी । बीजेपी नेता ,

पदाधिकारी और कार्यकर्ता पीएम मोदी का भाषण सुनने के लिए पार्टी दफ्तरों पर जुटेंगे 

Similar News