सीएम योगी ने अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया

Update: 2024-09-12 12:07 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का शुभारंभ किया। उन्होंने लखनऊ में पहले अटल आवासीय विद्यालय का भी उद्घाटन किया। यह विद्यालय मोहनलालगंज के सिठौली कला गांव में बनाया गया है। उद्घाटन से पहले उन्होंने विद्यालय परिसर में छात्रों द्वारा लगाई प्रदर्शनी देखी और एक छात्रा की बुकलेट पर हस्ताक्षर भी किए।

सीएम योगी ने सभी 18 मंडलों में एक साथ शैक्षणिक सत्र 2024-25 का शुभारंभ भी किया। इस अवसर पर सीएम योगी इन विद्यालयों के मेधावी छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए। नए प्रवेश लेने वाले छात्रों को स्कूल बैग वितरित किया।

कॉपी-कलम सहित कई तरह के गिफ्ट बच्चों को बांटे गए। सीएम योगी स्कूल के छात्रों की प्रदर्शनी देखी और प्रतिभा की तारीफ की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिभा जाति, मत और मजहब की बंधक नहीं होती है। वही मुख्यमंत्री ने कहा कि 2,000 ऐसे विद्यालय प्रदेश के अंदर दिखाई देंगे, जो बच्चों को उत्तम शिक्षा देने के माध्यम बनेंगे।

अटल आवासीय विद्यालयों में कंप्यूटर, स्किल डेवलपमेंट, खेलकूद गतिविधियों एवं कला और संगीत की भी जानकारी दी जा रही है। सीएम योगी ने कहा कि \'प्रदेश के 18 मंडलीय मुख्यालयों में अटल आवासीय विद्यालयों को संचालित किया जा रहा है। इसमें मेरठ, मिर्जापुर, वाराणसी, गोरखपुर, बांदा, आजमगढ़ सहित 18 मंडल शामिल हैं।

Tags:    

Similar News