क्रिएटर्स के लिए YouTube ने पेश किया जबरदस्त फीचर, चैनल शेयर के साथ होगी बंपर कमाई

Update: 2024-08-29 11:27 GMT

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। यूट्यूब चैनल शेयरिंग को आसान बनाने के लिए कंपनी की ओर से चैनल क्यूआर कोड इंट्रोड्यूस किया गया है।

यूट्यूब के इस नए फीचर के साथ यूजर्स अपने दोस्तों, फैमिली और फॉलोअर्स के साथ अपने चैनल को शेयर कर सकते हैं। इसके लिए दूसरे यूट्यूब यूजर्स को इस क्यूआर कोड को स्कैन करने भर की जरूरत होगी। चैनल शेयरिंग के लिए इस क्यूआर कोड को यूट्यूब यूजर्स चैनल के मेन पेज से एक्सेस कर सकेंगे। इस क्यूआऱ कोड एक यूट्यूब यूजर सोशल मीडिया, मैसेजिंग ऐप्स और प्रिंटेड मैटीरियल तक में शेयर कर सकता है। जब किसी दूसरे यूट्यूब यूजर द्वारा फोन से इस शेयर्ड क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा तब यूजर ऑटोमैटिकली यूट्यूब चैनल पर रिडायरेक्ट हो जाएगा।

इस फीचर को लेकर जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि, हम यूट्यूब पर सभी क्रिएटर कम्युनिटी के लिए चैनल क्यूआर कोड लॉन्च कर रहे हैं। आशा करते हैं कि इस नए अपडेट के साथ आप उन लोगों के साथ अपने चैनल को आसानी से शेयर कर सकेंगे, जो आपका कंटेंट देखना चाहते हैं। इसी तरह जैसे जैसे चैनल शेयर होगा तो सब्सक्राइब भी अधिक होगा। जिससे चैनल को व्यूज़ भी आसानी से मिलेंगे। इसके साथ यूट्यूब से होने वाली आपकी कमाई भी अधिक हो जाएगी।

सबसे पहले फोन में यूट्यूब ओपन करना होगा। इसके बाद बॉटम राइट कॉर्नर पर अपनी प्रोफाइल पर टैप करना होगा। यहां टॉप पर दोबारा प्रोफाइल आइकन पर टैप करना होगा। अब यहां टॉप राइट कॉर्नर पर मेन्यू ऑप्शन पर आना होगा। फिर अब आपको मेन्यू से शेयर ऑप्शन पर टैप करना होगा। अब आपको यहां QR Code ऑप्शन पर टैप करना होगा। ऐसा करने पर स्क्रीन पर आपको क्यूआऱ कोड नजर आएगा।

Similar News