नासा की अंतरिक्ष यात्री रूबिंस स्पेस स्टेशन से डालेंगी अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में वोट, बोली- मतदान करना महत्वपूर्ण.....

Update: 2020-09-27 12:07 GMT


अमेरिकी लोगों के लिए राष्ट्रपति के चुनाव की क्या अहमियत है ये रूबेंस के बयान से पता चलता है उन्होंने कहा है कि अपना अगला वोट स्पेस स्टेशन से देने की योजना बना रही हैं। रुबिन ने कहा कि मुझे लगता है कि वोट देना हर किसी के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण है। अगर हम इसे अंतरिक्ष से कर सकते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि लोग इसे जमीन से भी कर सकते हैं। बता दें कि ज्यादातर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री ह्यूस्टन में रहते हैं। टेक्सास कानून उन्हें एक सुरक्षित इलेक्ट्रॉनिक मतदान का उपयोग करके अंतरिक्ष से वोट करने की अनुमति देता है। मिशन कंट्रोल ने मतपत्र को स्पेस स्टेशन के लिए आगे बढ़ाया और पूरा मतपत्र वापस काउंटी क्लर्क के पास भेज दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादातर अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री ह्यूस्टन में रहते हैं। टेक्सास का कानून उन्हें सुरक्षित इलेक्ट्रॉनिक मत पत्र का इस्तेमाल करते हुए अंतरिक्ष से वोट वोट करने की इजाजत देता है। मिशन कंट्रोल ने मत पत्र को स्पेस स्टेशन के लिए आगे बढ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र में हमारी भागीदारी जरूरी है। हमारे लिए अंतरिक्ष से मतदान करना गर्व की बात है। ये पहली बार नहीं है जब कोई अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष से मतदान करने जा रहा है।

इससे पहले भी अंतरिक्ष से मतदान किया गया है।

अराधना मौर्या

Tags:    

Similar News