कुंभ हो या रमज़ान, कोरोना नियमों की अनदेखी नहीं चलेगी, अमित शाह बोले अब राज्यों के पास लाकडाउन लगाने का अधिकार.....

Update: 2021-04-19 07:59 GMT



देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. देश भर से रोजाना चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं जिसने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. एक ओर जहां कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक रूप धारण कर चुकी है, वहीं कुंभ मेले और रमजान के उत्सवों में कोरोना नियमों की जमकर अनदेखी लोग करते नजर आ रहे हैं.

कुंभ मेले और रमजान में लगातार लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

अमित शाह ने कहा कि  चाहे कुंभ मेला हो या रमजान हो यहां पर लोग कोरोनो से बचाव के लिए निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल सिद्ध हुए हैं. कोई भी कोरोना नियमों की अनदेखी नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि कुंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वयं संतो से अपील की व संतों ने उनकी अपील को स्वीकार किया. जिसके बाद 13 में से 12 अखाड़ों ने कुंभ का विसर्जन किया व संतों ने जनता को भी कुंभ में न आने की अपील की.

मोदी जी की पहल से कुंभ अब प्रतीकात्मक कुंभ में परिवर्तित हो गया,जो बहुत बड़ी बात है. अमित शाह ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से हमने कोरोना संबंधित सभी प्रतिबंध लगाने के अधिकार राज्यों को दिए हैं, क्योंकि आज हर राज्य की स्थिति एक जैसी नहीं है. इसलिए कोरोना से लड़ने के लिए हर राज्य को अपने यहां की स्थिति के हिसाब से खुद फैसले लेने होंगे, इसमें केंद्र सरकार उनकी पूरी मदद करेगी.

अराधना मौर्या

Similar News

Electoral Bond controversy