बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के दो और सांसदों ने बीजेपी हाईकमान को सौंपा इस्तीफा.....

Update: 2021-05-13 10:04 GMT

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 77 सीट जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी में अब विधायकों की संख्या 75 ही रह गई है क्योंकि बीजेपी के दो सांसद निशीत प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आपको बता दें कि दोनों ही सांसदों ने पार्टी के हाईकमान को बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप दिया। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी का जमकर मजाक उड़ाया। सूत्रों की माने तो बीजेपी का मानना है कि दोनों सदस्यों की जरूरत राज्य से ज्यादा संसद में है जिसके चलते दोनों सांसदों ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। प्रमाणिक और सरकार उन पांच बीजेपी सांसदों में शामिल थे जिनसे पार्टी में राज्य में बड़ी जीत की उम्मीद जताई थी।

जिसके बाद चुनाव परिणामों के बाद राज्य में भड़की हिंसा को लेकर केंद्र सरकार ने बीजेपी विधायकों को सुरक्षा देने का फैसला किया था। वहीं दूसरी तरफ टीएमसी ने केंद्र पर कार्यकर्ताओं के रुपयों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

आपको बता दें कि नादिया जिले के राणाघाट से बीजेपी सांसद और शांतिपूर्ण विधानसभा से जीत दर्ज करने वाले सरकार ने बताया कि बंगाल में नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे, अगर बीजेपी सरकार बनाती तो हमें भूमिका मिलती।

उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं है, तो हमें सांसद नहीं रहना। विधायक के तौर पर इस्तीफा दे देना चाहिए। यही कारण है कि हम ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद के तौर पर प्रमाणिक और सरकार के पास केंद्र की सुरक्षा है तथा नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को मनाने वाली शुभेंदु अधिकारी अधिकारी को भी जेड प्लस सुरक्षा मिली है।

ऐसे में अन्य सांसदों की जान पर बन आई है यदि बीजेपी की सरकार होती तो हमारा कोई बाल भी बांका नहीं कर पाता। इसी के साथ उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब एक विधायक के तौर पर हम सुरक्षित महसूस नहीं कर पाएंगे तो उससे बेहतर होगा कि हम अपना पद त्याग दें।

नेहा शाह

Tags:    

Similar News

Electoral Bond controversy