केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जबलपुर दौरा, राज्यसभा चुनाव की एक सीट के उम्मीदवार के नाम पर लगेगी मोहर

Update: 2021-09-17 06:23 GMT


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को जबलपुर दौरे पर आ रहे हैं। जिसको लेकर के जबरदस्त तैयारिया चल रही हैं। अमित शाह का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है, क्योंकि इस दौरे की बदौलत भाजपा की कोशिश है कि प्रदेश के आदिवासी मतदाताओं को साधा जाए।

बता दें कि अमित शाह अपने जबलपुर दौरे के दौरान आदिवासियों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अमित शाह जबलपुर में राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे और फिर आदिवासी सम्मेलन में करीब 3 हजार आदिवासियों को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि अमित शाह तय किए गए कार्यक्रम अनुसार शनिवार सुबह 11.30 बजे जबलपुर पहुंचेंगे। इसके बाद वह मालगोदाम स्थित राजा शंकर शाह और उनके बेटे कुंवर रघुनाथ शाह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे। इस दौरान अमित शाह जबलपुर में 8 घंटे से ज्यादा समय तक रहेंगे।

इस दौरान गृहमंत्री उज्जव योजना-2 का शुभारंभ करेंगे। इतना ही नहीं अमित शाह शनिवार को नर्मदा आरती में भी शामिल होंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जबलपुर दौरे को लेकर के सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 3500 जवान और 83 पुलिस अधिकारी अमित शाह के दौरे की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। इस दौरान सुरक्षा के लिए 6 डीआईजी और 14 थाना प्रभारी शामिल हैं। इनके अलावा 16 एआईजी, एसपी और डीएसपी भी सुरक्षा की निगरानी करेंगे।

गौरतलब है कि जबलपुर में एक सीट पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार के नामों पर आज मोहर लग सकती है। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय के अलावा विनोद गोटिया, कृष्ण मुरारी मोघे, भाजपा अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य के नाम चर्चा में आ रहे है।

नेहा शाह

Similar News

Electoral Bond controversy