आईएनएस रणवीर पर ब्लास्ट, 3 नेवी जवान शहीद, कई घायल : INS Ranvir explosion

आईएनएस रणवीर पर ब्लास्ट, 3 नेवी जवान शहीद, कई घायल : INS Ranvir explosion

Update: 2022-01-19 11:44 GMT

मुंबई में इंडियन नेवी डॉकयार्ड पर मंगलवार को युद्धपोत आईएनएस रणवीर के इंटरनल कम्पार्टमेंट में ब्लास्ट हो गया है। इस ब्लास्ट में जहाज पर तैनात तीन नेवी जवान शहीद हो गए हैं और कई जवानों के घायल होने की खबर है।

इससे पहले मई, 2021 में विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में आग लग गई थी। नौसेना ने एक बयान में बताया था, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने युद्धक विमान में नौसैनिकों के रहने वाले हिस्से से धुआं उठते ही काबू पाया था लेकिन तब किसी की हताहत होने की खबर नहीं थी।

लेकिन इस बार ब्लास्ट में तीन नेवी जवान शहीद हो गए है। हालांकि ब्लास्ट के तत्काल बाद आग को काबू कर लिया गया, जिससे जहाज को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। इस घटना के तुरंत बाद ही बचाव कार्य शुरू किया गया। जहाज के चालक दल के सदस्यों ने तुरंत ही स्थिति को नियंत्रण में लाने का प्रयास किया।

जहाज को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है।

नौसेना के बयान के मुताबिक जहाज के चालक दल ने विस्फोट के तुरंत बाद प्रतिक्रिया दी और हालात को नियंत्रित किया, नौसेना के मुताबिक धमाके में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है।

आईएनएस रणवीर पर धमाके (INS ranvir naval dockyard mumbai) के संबंध में भारतीय नौसेना के अधिकारी ने कहा कि पोत क्रॉस कोस्ट ऑपरेशनल तैनाती पर था और जल्द ही बेस पोर्ट पर लौटने वाला था. धमाके के कारण की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

Similar News

Electoral Bond controversy