IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले का खतरा, T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान से मिली धमकी

Update: 2024-05-07 12:05 GMT

वेस्टइंडीज और अमेरिका में 2 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू हो रहा है, जिसमें 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इसस पहले ही आतंकवादी हमले की धमकी ने सनसनी फैला दी है। कैरेबियाई मीडिया के हवाले से बताया गया है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की ओर से दुनियाभर के बड़े आयोजनों को निशाना बनाने की धमकी दी गई है, जिसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। ये धमकी आईएस की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान की ओर से दी गई है। इसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट के लिए पुख्ता और कड़ी सुरक्षा का भरोसा दिलाया है।

करीब एक महीने तक चलने वाले वर्ल्ड कप में इस बार भारत समेत कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये अब तक का सबसे बड़ा टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। साथ ही अमेरिका में भी पहली बार टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है तो दुनियाभर की नजरें इस पर रहेंगी। ऐसे में टूर्नामेंट में सुरक्षा की चुनौती भी रहेगी और अब इस धमकी ने टूर्नामेंट की सुरक्षा को लेकर आयोजकों की चिंता को बढ़ा दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी पाकिस्तान में मौजूद आईएस-खोरासान की ओर से वर्ल्ड कप के दौरान कैरेबियाई देशों को निशाना बनाने की धमकी मिली है। इस बारे में एक सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि आईएस समर्थक प्रोपेगेंडा मीडिया ग्रुप नशीर-ए-पाकिस्तान की ओर से खेल आयोजनों में हिंसा फैलाने के लिए भड़काऊ वीडियो जारी किये हैं और अपने समर्थकों को कई देशों पर हमला बोलने के लिए उकसाया जा रहा है।

इस बारे में क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स के हवाले से बताया गया है कि बोर्ड सभी होस्ट देशों और शहरों के अधिकारियों और एजेंसियों के साथ मिलकर हालात पर नजर रख रहे हैं और किसी भी खतरे की पहचान कर उसे दूर करने की पुख्ता योजना बना रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि सभी टीमों और टी20 वर्ल्ड कप से जुड़े सभी पक्षों की सुरक्षा उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और इसके लिए सटीक योजना तैयार की गई है।

Similar News