फिल साल्ट केकेआर के लिए एक्स फैक्टर: क्लार्क

Update: 2024-04-30 08:37 GMT

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने फिल साल्ट की जमकर तारीफ की और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम में एक्स फैक्टर करार दिया।

आईपीएल 2024 की नीलामी में फिल साल्ट को कोई खरीददार नहीं मिला था,जेसन रॉय ने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिया था, जिससे केकेआर ने ऑक्शन में फिल साल्ट को जेसन का रिप्लेसमेंट बनाया। उन्हें केकेआर ने उनके बेस प्राइस यानी 1.5 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया।

आईपीएल 2024 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी के फैंस का दिल जीत रहे फिल साल्ट को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लार्क ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज का प्रभाव केवल उसके द्वारा बनाए गए रनों तक ही सीमित नहीं है, उन्होंने उन्हें कैसे बनाया, इसके महत्व पर भी ध्यान देना चाहिए।

सोमवार को दिल्ली के खिलाफ फिल साल्ट ने 33 गेंदों में 68 रन बनाए, जो सीजन का उनका चौथा अर्धशतक है। उन्होंने 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज सुनील नारायण के साथ 79 रन जोड़े, जिससे मेजबान टीम ने सोमवार को यहां ईडन गार्डन्स में दिल्ली कैपिटल्स पर 7 विकेट से जीत हासिल की।

आईपीएल 2024 में नौ मैचों में 392 रन के साथ साल्ट अब ऑरेंज कैप की दौड़ में चौथे स्थान पर हैं।

क्लार्क ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव पर कहा, फिल साल्ट के लिए अब तक सीजन वास्तव में अच्छा रहा है और वह केकेआर के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, जैसा कि मैं कहता हूं, यह सिर्फ उसके द्वारा बनाए जा रहे रनों के बारे में नहीं है, बल्कि यह उनके रन बनाने के तरीके के बारे में भी है। या यूं कह लीजिए वो केकेआर के लिए एक्स फैक्टर हैं।

क्लार्क ने आगे कहा कि कई टीमों के पास शीर्ष क्रम में कम से कम एक विनाशकारी खिलाड़ी है लेकिन केकेआर के पास साल्ट और नारायण के रूप में दो हैं।

नौ मैचों में छह जीत के साथ, केकेआर वर्तमान में अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है, टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स से दो अंक पीछे है।

कोलकाता का अगला मुकाबला 3 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से होगा।

Similar News