भूटान के खिलाफ विजयी शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध है भारत

Update: 2024-08-19 08:33 GMT

भारत की अंडर20 पुरुष टीम सोमवार को भूटान के खिलाफ सैफ अंडर20 चैंपियनशिप के अपने पहले ग्रुप बी मैच के लिए अपने अनुभव और रचनात्मकता के मिश्रण का उपयोग करना चाह रही है, जो एएनएफए कॉम्प्लेक्स के कृत्रिम मैदान पर खेला जाएगा।

भारत द्वारा अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के एक दिन बाद ब्लू कोल्ट्स नेपाल के काठमांडू में उतरे, और तब से आगामी चुनौती की तैयारी कर रहे हैं। नेपाल की राजधानी में उनके अब तक दो प्रशिक्षण सत्र हो चुके हैं।

ब्लू कोल्ट्स के मुख्य कोच रंजन चौधरी ने कहा, “हम पिछले दो महीनों से गोवा में कड़ी तैयारी कर रहे हैं, और शुरुआती चुनौती का समय लगभग आ गया है। हम सैफ अंडर20 चैंपियनशिप के मौजूदा चैंपियन हैं; यह स्पष्ट रूप से हमें काफी हद तक प्रेरित करता है।''

उन्होंने कहा, "भूटान के खिलाफ मैच हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मुकाबला होगा, टूर्नामेंट का पहला मैच हमेशा ऐसा ही होता है।"

मिडफील्डर आकाश टिर्की का मानना ​​है कि गोवा में कैंपिंग में बिताए गए दो महीनों से टीम को चैंपियनशिप से पहले अपनी फिटनेस और ऑन-पिच केमिस्ट्री बनाने में मदद मिली है।

टिर्की ने कहा, "हमने गोवा में अपने दो महीने के शिविर के दौरान कड़ी और गंभीरता से अभ्यास किया है और मैं देख सकता हूं कि हम सभी वहां जाने के लिए उत्सुक हैं।इस अवधि में पूरी टीम ने हमारे कोचों से बहुत कुछ सीखा है। अब, हमारे लिए बस अच्छा खेलना और भूटान के खिलाफ जीत हासिल करना बाकी है।''

वर्तमान में भारत की अंडर20 टीम में शामिल अधिकांश लड़के दो साल पहले सैफ अंडर17 चैंपियनशिप में भूटान के खिलाफ खेल चुके हैं, जिसे उन्होंने श्रीलंका में 3-0 से जीता था।

चौधरी ने कहा, "हमारे पास नौ खिलाड़ी हैं जिन्होंने पहले कम आयु वर्ग में यह टूर्नामेंट खेला है और हमारे विरोधियों के खिलाफ उनके अनुभव का उपयोग करना महत्वपूर्ण होगा।"

गोलकीपर साहिल, जिन्होंने सैफ अंडर17 चैंपियनशिप 2022 में भूटान के खिलाफ क्लीन शीट बरकरार रखी थी, ने टूर्नामेंट का पहला मैच जीतने के महत्व पर प्रकाश डाला।

साहिल ने कहा, "2022 में, जब हमने भूटान के साथ खेला था, तब हम राष्ट्रीय टीम में आए थे और हममें से किसी को भी जूनियर स्तर पर भी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने का अनुभव नहीं था।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने बहुत सारे छोटे-छोटे पास खेले और अपने कब्जे को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित किया, लेकिन हमने कड़ा संघर्ष किया और अंत में 3-0 से मैच जीतने में सफल रहे। उस जीत ने हमें विश्वास दिलाया कि हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ऐसे परिणाम दे सकते हैं। इसलिए हमें अपने पहले मैच में तीन अंक अवश्य हासिल करने होंगे।”

Similar News