अमर शहीद विवेक सक्सेना की माता सावित्री सक्सेना अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी

Update: 2021-12-03 16:11 GMT

राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कानपुर रोड स्थित दरोगा खेड़ा में बने अमर शहीद विवेक सक्सेना की माता सावित्री सक्सेना पिछले 10 दिनों से अनिश्चित कालीन धरने पर बैठी है । शहीद परिवार अपनी समस्याओं को लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन कर रहा है । फिर भी कोई अधिकारियों की समस्या सुनने नहीं आया ।

शहीद की 75 वर्षीय माता सावित्री सक्सेना ने बताया पिछले दो बार धरने पर बैठने पर दस दिनों का अस्वाशन मिला था लेकर इस बार सरोजनीनगर तहसील उपजिलाधिकारी ने सात दिनों का आश्वासन दिया था लेकिन आज 10 दिनों से हम धरने पर बैठे है अब तो भगवान भी हमारा इम्तहान ले रहा है मौसम ने बदला अपना मिजाज ठिठुरती ठंठ भरी हवा , इस ठंठ से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा किसी प्रकार की व्यवस्था नही की गई लेकिन हम हार नहीं मानेंगे जब तक हमारी मांगे पूरी नही होगी हमारे 18 साल पहले देश के लिए शहीद हुए बेटे का सम्मान नही मिल जाता हम धरना प्रदर्शन समाप्त नही करेंगे चाहे हमारी यही पर समाधि क्यों न बन जाए ।

सावित्री सक्सेना जी का कहना है कि देश की सीमा पर हमारे बेटे ने अपने को न्योछावर कर दिया और शहीद हो गया लेकिन हम उसकी मां हूँ उसके सम्मान के लिए देश शहीद परिवार को न्याय न देने वालों के खिलाफ धरने पर बैठी रहूँगी चाहे हमारी जान ही न चली जाए । शहीद अमर विवेक सक्सेना की 75 वर्षीय माता सावित्री सक्सेना का बड़ा एलान - मरते दम तक सम्मान के लिए लड़ूंगी मैं देश के सैनिक की पत्नी हूँ और मां भी पूरा परिवार देश सेवा में समर्पित है हमें इंसाफ चाहिए ।

Tags:    

Similar News