कोलकाता रेप केस: संदीप घोष समेत 4 डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को मिली अनुमति

Update: 2024-08-23 08:37 GMT

कोलकाता दुष्कर्म हत्याकांड मामले में अब पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष पर सीबीआई का शिकंजा कस गया है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने सीबीआई को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और चार अन्य डॉक्टरों का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति दे दी है।

पॉलीग्राफ टेस्ट की अनुमति प्राप्त करने के लिए सीबीआई ने गुरुवार को कोर्ट का रुख किया था। जांच एजेंसी को इन डॉक्टरों के बयानों में विसंगतियां मिली थीं, जिन्हें सत्यापित करने के लिए पॉलीग्राफ टेस्ट का सहारा लिया जाएगा। एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि टेस्ट से बयानों की सत्यता की पुष्टि की जा सकेगी और सबूतों की पुष्टि में सहायता मिलेगी।

पिछले सप्ताह कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर कोलकाता पुलिस से अपने हाथों में जांच लेने वाली सीबीआई ने पिछले कुछ दिनों में संदीप घोष से कई बार मैराथन पूछताछ की है लेकिन घोष हर बार बयान बदलते रहे हैं। अब पॉलीग्राफ टेस्ट से कोलकाता कांड की सच्चाई सामने आ सकती है। सीबीआई को भरोसा है कि पॉलीग्राफ टेस्ट से कई अनसुलझे रहस्यों को पता चल सकता है। पूछताछ के दौरान घोष के कथित बेमेल तर्कों और जवाबों से असंतुष्ट सीबीआई ने पॉलीग्राफ टेस्ट की इजाजत देने के लिए अदालत से अनुमति मांगी थी।

Similar News