टॉयलेट का दरवाजा समझकर महिला ने खोल दिया प्लेन का इमरजेंसी गेट, विमान में मची अफरा-तफरी

Update: 2024-07-10 04:33 GMT

चीन में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पहली बार हवाई यात्रा कर रही एक महिला ने टॉयलेट का दरवाजा समझकर गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार ही खोल दिया, जिसके बाद विमान में अफरा-तफरी मच गई।

मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, चीन के पूर्वी शहर कुझोउ से एयर चाइना के एक प्लेन को बीते 4 जुलाई को देश के दक्षिण-पश्चिम में चेंग्दू के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन एक महिला यात्री ने गलती से विमान का आपातकालीन निकास द्वार खोल दिया। इसके बाद आनन-फानन में न सिर्फ यात्रियों को विमान से बाहर निकालना पड़ा बल्कि उड़ान को भी रद्द कर दिया गया। वो तो गनीमत रही कि इस घटना की वजह से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान से निकाले गए यात्रियों को बाद में एक होटल में भेज दिया गया और सभी को 400-400 युआन यानी करीब 4,591 रुपये का मुआवजा भी दिया गया। वहीं, आपातकालीन दरवाजा खोलने वाली महिला को भी पुलिस पूछताछ के लिए ले गई। विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि महिला ने बिना किसी से कुछ पूछे चुपचाप विमान का दरवाजा खोल दिया। चेंग नाम के यात्री ने चोंगकिंग मॉर्निंग पोस्ट को बताया, ‘जब आपातकालीन द्वार खुला तो फ्लाइट अटेंडेंट भी चौंक गए। वहीं, महिला यात्री को जब पता चला कि उसे इस जुर्म के लिए हर्जाना भरना होगा, तो वह रोने लगी’।

Similar News