पाकिस्तान में इमरान खान के आए बुरे दिन, सजा-ए मौत ! का मंडराया खतरा...

Update: 2024-07-16 04:31 GMT

पाकिस्तान की राजनीति में हमेशा से बड़े राजनेताओं के नाम अंतिम में जाकर धुमिल हो जाते हैं। इसी क्रम में अब इमरान खान का नाम भी जुडऩे जा रहा है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें अब कम नहीं होने वाली हैं। उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी की जा रही है। पाकिस्तान की मौजूदा सरकार ने इमरान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। सूचना मंत्री अत्ता तरार ने कहा कि वे पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने वाले हैं।

सूचना मंत्री ने बताया कि पाकिस्तान और पीटीआई एक साथ नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि पार्टी पर प्रतिबंध लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर करने वाले हैं। अत्ता तरार का कहना है कि विदेशी फंडिंग मामले, 9 मई के दंगों और सिफर प्रकरण के साथ-साथ अमेरिका में पारित प्रस्ताव को देखते हुए हमारा मानना है कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए बहुत विश्वसनीय सबूत मौजूद हैं।

इमरान खान को होगी सजा-ए-मौत !

इस संबंध में पाकिस्तान की सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ वे पूर्व राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व उपसभापति कासिम सूरी के खिलाफ भी अनुच्छेद 6 लागू करेंगे। बता दें कि अनुच्छेद 6 के तहत मिलने वाली सजा, सजा-ए-मौत है।

Similar News