टीम इंडिया के लिए एक और खुशखबरी! 30 दिसंबर से भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे रोहित

Update: 2020-12-29 05:26 GMT

टीम इंडिया के लिए एक और खुशखबरी! 30 दिसंबर से भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे रोहित

भारत टीम को मिली एक और बड़ी खुशखबरी। भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा एक बार फिर टीम में वापसी कर रहे हैं। वही कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते मामलों की वजह से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी की बजाय मेलबर्न में ही खेला जा सकता है। क्योंकि कोरोना की वजह से न्यू साउथ वेल्स सरकार ने बॉर्डर सील कर दिए हैं। ऐसे में टीमों के सिडनी पहुंचने पर कोरोना प्रोटोकॉल परेशानी का सबब  बन  सकते हैं।

दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से खेला जाना है। खबरों के अनुसार वे ओपनर के तौर पर तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं। सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलबर्न में ही तीसरे टेस्ट को कराने को लेकर सहमति बन चुकी है। जल्द ही इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

अगर सिडनी में टेस्ट मैच हुआ, तो चौथे टेस्ट मैच पर हो सकता हैं खतरा। क्योंकि न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी से सटे सभी इलाकों ने अपने-अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं। ऐसे में अगर मैच सिडनी में हुआ, तो ब्रिस्बेन (क्वींसलैंड) में 15 जनवरी से होने वाले चौथे टेस्ट पर तलवार लटक जाएगी।

ये इसलिए हैं क्योंकि सिडनी और क्वींसलैंड की सरकार ने आने वाले लोगों के लिए कड़े प्रोटोकॉल लागू किए हैं। क्वींसलैंड सरकार ने सिडनी से आए मुसाफिरों को सीधे 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन करने के आदेश दिए हैं। इसलिए सिडनी टेस्ट को शिफ्ट कर मेलबर्न में कराए जाने पर विचार हो रहा है। देखना होगा कि ये तीसरा मैच आखिर कहा होता हैं।

अदिती गुप्ता

Similar News