शीघ्र होगा मलिहाबाद से उप नगरी बसों का संचालन

Update: 2021-10-26 17:15 GMT

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में उप नगरीय बसों का संचालन पिछले समय मे होता था। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोग उप नगरीय बसों से सफर करते हुए लखनऊ तक पहुंच जाते थे। लेकिन बसों का संचालन बंद होने से ग्रामीण रूटों पर बसों की कमी बनी हुई है। इन रूटों पर आने वाले दर्जनों गांवों के यात्री बस सेवा शुरू न होने से परेशान हैं। गांवों में बस सुविधा न होने से जहां विद्यार्थी समय पर स्कूल-कॉलेज नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिस कारण उनकी शिक्षा की डोर छूट रही है।


वहीं ग्रामीणों के जरूरी काम भी अटक रहे हैं। गांवों में बस सेवा शुरू करने की मांग के लिए ग्रामीण कई बार अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन हर बार उनकी मांग को अनसुना कर दिया जाता है, जिससे ग्रामीणों में रोष है। वैसे तो लखनऊ से तहसील क्षेत्र के माल तक उप नगरीय इलेक्ट्रिक बसें संचालित हुई हैं लेकिन मलिहाबाद नगर क्षेत्रवासी भी इलेक्ट्रिक बसों के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्रवासियों की समस्याओं को देखते हुए समाज सेवी सचिन यादव ने मंगलवार को उप जिलाधिकारी मलिहाबाद को एक ज्ञापन सौंपा ।

उन्होंने बताया कि लखनऊ-हरदोई राजमार्ग पर मलिहाबाद से लखनऊ प्रतिदिन क्षेत्र के छात्र-छात्राओं, दैनिक मजदूर, महिलाएं, एवं सरकारी कर्मचारी, संविदा कर्मचारी सभी को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। इसलिए मलिहाबाद से लखनऊ आने जाने हेतु कोई भी सरकारी इलेक्ट्रॉनिक बसों की सुविधा नही हैं। उपजिलाधिकारी नवीन चन्द्र ने ज्ञापन लेते हुए कहा कि शीघ्र ही समस्या का निदान किया जाएगा l

Tags:    

Similar News