पर्यवेक्षकों की कड़ी निगरानी में अवध विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा सकुशल सम्पन्न

Update: 2024-04-30 15:19 GMT

अयोध्या। डाॅ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा पर्यवेक्षकों एवं केन्द्राध्यक्षों की कड़ी निगरानी में सकुशल सम्पन्न हुई। 28 विषयों की इस परीक्षा में मंगलवार को 1498 पंजीकृत परीक्षार्थियों के सापेक्ष 955 की उपस्थिति रही। इसके अलावा लगभग 350 परीक्षार्थियों को यूजीसी पीएचडी गाइड लाइंस के अनुरूप परीक्षा से औपबंधित छूट प्रदान की गई है।

पीएचडी प्रवेश परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मंगलवार को कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर कुलसचिव डाॅ0 अंजनी कुमार मिश्र व पीएचडी प्रवेश समन्वयक प्रो0 फर्रूख जमाल द्वारा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा शुचिता के साथ सकुशल सम्पन्न हो गई।

इस परीक्षा के लिए आवासीय परिसर के अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग, भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग, गणित एवं सांख्यिकी विभाग, प्रचेता भवन व दीक्षा भवन को केन्द्र बनाया गया। केन्द्रों की परीक्षा केन्द्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों की कड़ी निगरानी में सम्पन्न कराई गई। परीक्षा की शुचिता के लिए परीक्षार्थियों की सघन तलाशी कराई गई। इसके उपरांत ही केन्द्र पर प्रवेश दिया गया।

Similar News