बुल्गारिया के राष्ट्रपति रुमेन राडेव ने अपहृत जहाज एमवी रूएन से अपने नागरिकों को बचाने के लिए दिया भारत को धन्यवाद

Update: 2024-03-19 04:44 GMT

बुल्गारिया के राष्ट्रपति रुमेन राडेव ने अपहृत बुल्गारियाई जहाज एमवी रूएन पर सफलतापूर्वक बचाव अभियान चलाने के लिए भारतीय नौसेना का आभार व्यक्त किया है। कल, 18 मार्च को एक सोशल मीडिया पोस्ट में, राष्ट्रपति रादेव ने 7 बुल्गारियाई नागरिकों सहित अपने चालक दल को बचाने के लिए भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया।

इससे पहले बुल्गारिया की विदेश मंत्री मारिया गेब्रियल ने बुल्गारिया में भारतीय राजदूत संजय राणा से बातचीत की और बुल्गारियाई नागरिकों को बचाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, सभी नाविक अच्छे स्वास्थ्य में हैं और बुल्गारिया में उनकी समय पर वापसी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

रूएन जहाज, जो सात बुल्गारियाई, नौ म्यांमार और एक अंगोलन नागरिक को ले जा रहा था, को पिछले साल दिसंबर में यमनी द्वीप सोकोट्रा के पास अरब सागर में समुद्री डाकुओं द्वारा अपहरण कर लिया गया था। भारतीय नौसेना के अनुसार, आईएनएस कोलकाता ने भारतीय तटों से लगभग 2600 किलोमीटर दूर जा रहे हमलावर समुद्री डाकू जहाज को रोका और संतुलित कार्रवाई के जरिए उसे रुकने के लिए मजबूर किया। पिछले 40 घंटों तक चले इस ऑपरेशन को भारतीय युद्धपोत आईएनएस सुभद्रा, हाई एल्टीट्यूड लॉन्ग एंड्योरेंस ड्रोन, पी8आई समुद्री गश्ती विमान और मार्कोस प्रहार का समर्थन प्राप्त था।

Similar News