एशिया कप फाइनल में भारत बनाम श्रीलंका

Update: 2023-09-15 09:05 GMT



श्रीलंका ने एक बार फिर क्रिकेट प्रशंसकों को एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान के ग्रैंड फिनाले से वंचित कर दिया क्योंकि गुरुवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने मेन इन ग्रीन को 2 विकेट से हरा दिया।

श्रीलंका अब 17 सितंबर (रविवार) को एशिया कप 2023 के फाइनल में भिड़ेगा। भारत-पाक प्रशंसकों को क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता का आनंद लेने का तीसरा मौका देने के लिए पाकिस्तान को केवल एक जीत की जरूरत थी।

लेकिन सुपर 4 मैच में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन कर उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और मनचाही जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान के बाहर होने के बाद एशिया कप फाइनल में भारत और श्रीलंका का आमना-सामना होगा।

भारत, जो अगले महीने विश्व कप की मेजबानी करेगा, ने मंगलवार को कोलंबो में श्रीलंका को 41 रन से हरा दिया, जिससे यह सुनिश्चित हो गया कि वे 50 ओवर की प्रतियोगिता के सुपर 4 चरण में शीर्ष दो में रहेंगे।

परिणाम ने पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एक जीत की प्रतियोगिता की स्थापना की, जिसमें विजेता आर प्रेमदासा स्टेडियम में रविवार के फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा।

गुरुवार को, कुसल मेंडिस के 91 रन और चैरिथ असलांका के नाबाद 49 रन की मदद से श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया।

इस बीच, भारत और बांग्लादेश शुक्रवार शाम जब आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगे तो वे गौरव के लिए खेलेंगे।भारत ने 50 ओवर का एशिया कप रिकॉर्ड सात बार जीता है, जबकि श्रीलंका और पाकिस्तान ने क्रमशः पांच और दो बार ट्रॉफी जीती है।


Similar News