भारतीय मूल के किशोर की हत्या के आरोप में लंदन में ट्यूनीशियाई व्यक्ति को आजीवन कारावास

A Tunisian national accused of murdering and beheading a 19-year-old Indian-origin student at her university residence in London in 2022 has been locked up indefinitely in a psychiatric hospital.

Update: 2024-01-17 06:02 GMT

 2022 में लंदन में अपने विश्वविद्यालय आवास में 19 वर्षीय भारतीय मूल की छात्रा की हत्या करने और उसका सिर काटने के आरोप में एक ट्यूनीशियाई नागरिक को एक मनोरोग अस्पताल में अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

24 वर्षीय मैहर मारौफे ने 19 मार्च, 2022 को लंदन के क्लेरकेनवेल इलाके में आर्बर हाउस के छात्र फ्लैट में अपनी प्रेमिका सबिता थानवानी, एक महत्वाकांक्षी मनोवैज्ञानिक, की गर्दन में चाकू मार दिया।

पिछले साल ओल्ड बेली के सामने पेश होकर, मारौफ़े ने, हत्या की बात स्वीकार की और कहा कि वह उस समय स्किज़ोफेक्टिव डिसऑर्डर से पीडि़त था।

उन्होंने उसे एक आपातकालीन कर्मचारी की पिटाई करके हमला करने के आरोप में भी दोषी ठहराया।

न्यायाधीश निगेल लिकली केसी ने सोमवार को उसे सजा सुनाते हुए कहा कि मारौफे ने मनोविकृति के 'चरमÓ के दौरान यह हमला किया।

जज ने मारौफे से कहा, सबिता के सामने उसकी पूरी जिंदगी पड़ी थी। आपने उसकी जिंदगी खत्म कर दी। आपके कृत्यों से लगातार दर्द और पीड़ा होती रहेगी।

घटना के समय मारौफ़ ब्रिटेन में शरण लेने की प्रक्रिया में था।

अभियोजन पक्ष के अनुसार, मारौफ़ ने भांग का सेवन किया और थानवानी पर हमला कर दिया।

हमले से एक शाम पहले, वे एक मस्जिद के बाहर मिले और मध्य लंदन में समय बिताया।

थानवानी के आवास पर लौटने के बाद, अन्य छात्रों ने उसे रुको, मैं सांस नहीं ले सकती और मैं तुमसे विनती करती हूं, मुझे मत मारो चिल्लाते हुए सुना।

पुलिस ने बिस्तर के चारों ओर खून के धब्बे देखे, साथ ही थानवानी के कमरे के फर्श पर कंबल और रजाई भी देखी।

सुबह 6 बजे उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया, और पोस्टमॉर्टम जांच में उसकी मौत का कारण गर्दन पर तेज आघात बताया गया।

मारौफ़े को पुलिस ने एक बगीचे के शेड में तिरपाल के नीचे सोते हुए पाया था, और गिरफ्तारी से बचने की कोशिश करते समय उसने एक पुलिस अधिकारी का सिर कुचल दिया था।

थानवानी के परिवार ने, उनकी मृत्यु के समय जारी एक बयान में, उसे देवदूत बताया और कहा कि उसके पास उज्ज्वल मुस्कान और अविश्वसनीय दिल था।

Tags:    

Similar News