तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ कथित हिंसा पर बिहार के अधिकारी तमिलनाडु का करेंगे दौरा एवं जदयू सांसद का बयान, कहा 'प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है

Update: 2023-03-04 06:42 GMT


तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हो रही बर्बरता पर भागलपुर से सांसद अजय मंडल ने बड़ा बयान दिया है। अजय मंडल ने कहा कि तमिलनाडु को शिक्षित राज्य कहा जाता है, लेकिन जिस तरह से बिहारी के साथ वहां हो रहा है, उसे मूर्ख राज्य कहना उचित होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले में कोई संज्ञान नहीं ले रहे हैं। प्रधानमंत्री सारे धर्म को देख रहे हैं। कहीं उनके मन में ये तो नहीं कि तमिलनाडु में क्रिश्चियन है।

यहां से बिहारी जा रहा है लड़ेंगे तो वोट बढ़ेगा। प्रधानमंत्री संज्ञान नहीं ले रहे है इसका मतलब है कि तमिलनाडु की सरकार के साथ मिलकर वो बिहारियों को मरवा रहे हैं। जनता सब समझ रही है, बेहतर होगा मामले में कार्रवाई करें।

बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमलों के बारे में अफवाहों की जांच के लिए दोनों राज्यों की पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रही है। व्हाट्सऐप पर बड़ी संख्या में फर्जी मैसेज फारवर्ड करने के चलते लोग घबरा गए हैं। तमिलनाडु के जिला कलेक्‍टरों ने हिंदी में अपील जारी कर प्रवासी श्रमिकों से नहीं डरने की अपील की है।बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि तमिलनाडु पुलिस ने स्पष्ट किया है कि वीडियो "आधारहीन" हैं।

यादव ने ट्वीट कर कहा, "तमिलनाडु डीजीपी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यह पूरी तरह से निराधार और अफवाह है कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया जा रहा है। हिंसा का पुराना वीडियो शरारतपूर्ण तरीके से फैलाया जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि बिहार के लोग अब तमिलनाडु में सुरक्षित नहीं हैं, जिससे दहशत पैदा हो रही है। "

तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को ऐसी रिपोर्ट आने पर तुरंत ध्यान दिया और यहां के अधिकारियों से तमिलनाडु में अपने समकक्षों के संपर्क में रहने का निर्देश दिया। तेजस्वी ने कहा कि तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक ने अंग्रेजी भाषा में अपना एक वीडियो बयान जारी कर इसे निराधार बताया है जिसका मैंने हिंदी में अनुवाद करवाया है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक का दावा है कि दो वीडियो काफी पुराने हैं और दो अलग-अलग जिलों में हुई झड़पों के हैं। एक वीडियो में बिहार और झारखंड के प्रवासी श्रमिक हैं जिन्हें आपस में लड़ते हुए देखा जा सकता है। दूसरे में स्थानीय तमिलों के बीच विवाद होते देखा जा सकता है। विपक्षी सदस्यों की ओर इशारा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘लेकिन इन लोगों को स्पष्ट रूप से तथ्यों में कोई दिलचस्पी नहीं है। अफवाह फैलाना इनकी आदत है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने शहीद सेना के जवान के पिता की गिरफ्तारी को लेकर सदन की कार्यवाही बाधित की थी।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बातचीत के दौरान सीएम ने डीजीपी आरएस भट्टी और चीफ सेक्रेटरी आमिर सुबहानी को अपने कक्ष में हम लोग से सामने बुलाया। सीएम नीतीश ने डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया कि अधिकारियों की टीम कल (4 मार्च 2023) तमिलनाडु भेजि। अधिकारियों की टीम कल तमिलनाडु जाएगी और फंसे हुए बिहारी मजदूरों को सुरक्षित वापस लाएगी। विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार ने आश्वासन दिया है कि वह तमिलनाडु के सीएम से बातचीत करेंगे। बता दें कि एक तरफ तमिलनाडु मामले पर नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ दिया है तो वहीं तेजस्वी यादव की राय अलग है। तेजस्वी ने शुक्रवार को सदन में कहा कि बिहारी मजदूरों की हत्या नहीं हुई है। तमिलनाडु पुलिस ने कहा है कि सभी वायरल वीडियो फर्जी हैं। कहा कि अगर विश्वास नहीं है तो आपके (बीजेपी) केंद्र में गृह मंत्री हैं उनसे जांच करवाइए।

(प्रियांशु )

Similar News