सूर्या रोशनी ने बिजली बचत वाले 5 स्टार सीलिंग फैन किया लांच

Update: 2024-04-28 11:49 GMT

सूर्या रोशनी के कंज्यूमर ड्यूरेबल डिवीजन ने 5 स्टार पेटल सीलिंग फैन लॉन्च करने की घोषणा करते हुए कहा कि सूर्या ने देश के हर घर और दफ्तर में बेहतर कूलिंग एवं ऊर्जा बचत वाले पंखे की सौगात अपने ग्राहकों के लिए पेश की है। हम अपनी विरासत – गुणवत्ता, उत्कृष्टता और पर्यावरण की सुरक्षा की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे है।

सूर्या के 5 स्टार पेटल फैन बिजली बचत, शानदार परफॉर्मेंस और डिज़ाइन हर मामले में एक नई ऊंचाई छू रहे हैं। ये आज के उपभोक्ताओं की मांग के अनुसार पर्यावरण के लिए सुरक्षित हैं और दिखते भी खूबसूरत हैं। पंखे में इंडक्शन मोटर टेक्नोलॉजी होने के साथ इसे 5 स्टार लेबल दिया गया है। इसलिए यह न सिर्फ 34 वॉट खर्च करने वाला पंखा है जो आपकी बिजली बचत करेगा बल्कि लंबे अरसे तक चलेगा और इसका मेंटेनेंस भी आसान होगा। एयरोडायनामिक डिज़ाइन के इस पंखे के चौड़े ब्लेड अधिक जोरदार हवा देते हैं जो हर कोने तक पहुंचतीं है। जिस वजह से आपके घर एवं आफिस जल्द ठंडा हो जाएंगे। एवं आपको यह अधिक आनंददायक अनुभव होगा।

इसके अलावा, सूर्या रोशनी ने सूर्या ब्रांड के किसी भी सीलिंग फैन की खरीद पर एक प्लेटिना एलईडी बल्ब निःशुल्क देने की सहर्ष घोषणा की है। यह स्कीम पूरे अगस्त ’24 तक है। इसका ग्राहकों को न केवल आर्थिक लाभ होगा बल्कि बिजली बचत और सस्टेनेबिलिटी जैसे बड़े लक्ष्य भी पूरे होंगे। पंखे के साथ एक प्लेटिना एलईडी बल्ब की जोड़ी बना कर सूर्या रोशनी ने बिजली खपत कम करने वाले उत्पाद पेश करने का वादा भी पूरा किया है। इससे पर्यावरण और उपभोक्ता दोनों लाभान्वित होंगे।

इस लॉन्च पर लाइटिंग और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के सीईओ श्री जितेंद्र अग्रवाल ने बताया, ‘‘सूर्या में हम सभी हमारा लेटेस्ट फैन पेश करते हुए काफी खुश हैं। यह कूलिंग, आराम और सुविधा को नया मायना देगा। इनोवेटिव फैन की हमारी रेंज आधुनिक उपभोक्ताओं की लाइफस्टाइल बदल देती है। हमारा संकल्प सस्टेनेबल और सक्षम होना है। हमारे पंखों की कूलिंग में जान है। ये बिजली बचत करते हैं और हमारी भावी पीढ़ियों को स्वच्छ भविष्य देने का वादा करते हैं’’। तो आईए सूर्या रोशनी के संग कूल रहें, आराम से रहें और देश के बेहतर, उज्जवल भविष्य निर्माण में हमारा साथ दें।

सूर्या रोशनी लिमिटेड के बारे में

सूर्या रोशनी ने 1973 में शुरुआत कर एक ऐसे संगठन का स्वरूप प्राप्त किया जोकि लाइटिंग और कन्ज़्यूमर ड्यूरेबल्स व्यवसाय में काफी सफल है और जिसका स्टील पाइप्स और स्ट्रिप्स व्यवसाय पर दबदबा कायम है। कम्पनी ने 1973 में शुरुआत स्टील ट्यूब बनाने से की और विविधता लाते हुए, 1984 में लाइटिंग, 2010 में च्टब् पाइप और 2014-15 में पंखे और घरेलू उपकरण जैसे कन्ज़्यूमर ड्युरेबल्स के क्षेत्र में कदम रखा।

स्टील पाइप और स्ट्रिप्स व्यवसाय में सूर्या के उत्पादों की एक बड़ी रेंज है और यह भारत में GI पाइप का सबसे बड़ा निर्माता और ERW पाइप का सबसे बड़ा निर्यातक है। यह व्यवसाय 2018 में 3LPE कोटिंग संयंत्र (मुख्य रूप से तेल एवं गैस और CGD क्षेत्र के लिए) और अप्रैल 2022 में डायरेक्ट फॉर्मिंग टेक्नोलॉजी (DFT) लगने के बाद और मज़बूत हुआ है। सूर्या का भारत की सबसे बड़ी लाइटिंग कम्पनियों में नाम है। कम्पनी के लाइटिंग व्यवसाय में सामान्य से लेकर आधुनिक LED लाइटिंग की बड़ी रेंज बनती है। कन्ज़्यूमर ड्यूरेबल व्यवसाय में तरह-तरह के पंखे और घरेलू उपकरण उपलब्ध है।

भारत में चार दशकों से अधिक समय से ‘सूर्या’ ब्रांड और ‘प्रकाश सूर्या’ की मज़बूत पकड़ है। सूर्या ने रु.8000 करोड़ से अधिक आमदनी के साथ अपने दोनों व्यवसायों यानी स्टील पाइप्स एवं स्ट्रिप्स और लाइटिंग एवं कन्ज़्यूमर ड्यूरेबल्स में बड़े डीलर नेटवर्क के साथ पूरे भारत में मज़बूत पकड़ बनाई है।

Similar News