रियलमी के 6 साल : इनोवेशन, डेडीकेशन और कस्टमर पर रहा कंपनी का फोकस

Update: 2024-05-04 08:15 GMT

 इस साल की शुरुआत में रियलमी ने ब्रांड के स्‍लोगन 'मेक इट रियल' को लॉन्‍च किया था। यह नया स्लोगन कंपनी के पिछले स्‍लोगन 'डेयर टू लीप' से आगे बढ़ते हुए ब्रांड का विस्तार दिखाता है। कंपनी का मकसद युवा यूजर्स को इसके लाभ के बारे में बताना है।

'मेक इट रियल' की शुरुआत रियलमी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई, जो बाजार में एक चुनौती बनने से लेकर उपयोगकर्ता की जरुरतों और आकांक्षाओं पर फोकस करते हुए एक ठोस ब्रांड पहचान स्थापित करने तक के ब्रांड के विकास को दिखाता है। यह बदलाव एक टेक ब्रांड बनने के लिए रियलमी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो युवा यूजर्स के साथ मेल खाता है और युवाओं के साथ इसके संबंध को मजबूत बनाता है।


रियलमी अपनी छठी वर्षगांठ के करीब पहुंच रहा है, ब्रांड को शुरुआत से लेकर एक ग्लोबल पहचान बनाने तक कंपनी ने अपना अब तक का सफर तय किया है। यह किसी उपलब्धि से कम नहीं है। ब्रांड के दुनिया भर में 120 मिलियन से अधिक प्रशंसक हैं और रियलमी के रिकॉर्ड के अनुसार अकेले भारत में लगभग 100 मिलियन शिपमेंट हैं।

ब्रांड का मकसद 'मेक इट रियल' से कहीं अधिक है। यह रोजमर्रा की जिंदगी को बेहतर बनाने वाली तकनीक प्रदान करने के लिए रियलमी की उत्कृष्टता और समर्पण को दिखाता है।



2024 में रियलमी ने 10 नए स्मार्टफोन मॉडल लॉन्च किए, जिनमें इसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली नारजो सीरीज भारतीय बाजार के लिए तैयार की गई एक नई सीरीज है। ये लॉन्च इनोवेशन के प्रति रियलमी की प्रतिबद्धता और भारतीय मिड-प्रीमियम बाजार का नेतृत्व करने की उसकी महत्वाकांक्षा के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

अपनी पांचवीं वर्षगांठ के बाद से पिछला वर्ष रियलमी के लिए विशेष रूप से बेहतर रहा है। ब्रांड ने बाजार में 20 से अधिक नए उपकरण पेश किए और कई महत्वपूर्ण मील के पत्थर पार किए। अपनी स्थापना के बाद से रियलमी ने 200 मिलियन से अधिक वैश्विक शिपमेंट हासिल की है, और अकेले भारत में 100 मिलियन शिपमेंट के साथ ऐसा करने वाला चौथा स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है।

कैनालिस रिपोर्ट के अनुसार, अपने यूजर बेस की वफादारी की पुष्टि करते हुए रियलमी ने 2023 में कुल 17.4 मिलियन यूनिट्स बेची, जिसमें अकेले चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 4.5 मिलियन यूनिट्स शामिल थे। यह ऑफलाइन सेल में सबसे ज्यादा है जो इसे भारत के शीर्ष पांच स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक बनाता है।

बदलते तकनीकी माहौल में कुशलता से ढलने की रियलमी की क्षमता इसे अलग बनाती है। नवाचार के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और उपयोगकर्ता पर केंद्रित डिजाइन 2023 में ब्रांड की उल्लेखनीय उपलब्धियां हैं।

रियलमी भारतीय बाजार में अपने छठे वर्ष का जश्न मना रहा है। ब्रांड मिड प्रीमियम सेगमेंट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए इस अवसर का लाभ उठा रहा है। नंबर सीरीज और जीटी सीरीज रियलमी की बेहतर गुणवत्ता की निरंतर खोज और अपने ग्राहकों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक प्रमाण के रूप में खड़ी है।

भविष्य को देखते हुए रियलमी ने आने वाले वर्ष में मिड प्रीमियम बाजार सेगमेंट को लक्षित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। ब्रांड महत्वाकांक्षी दृष्टिकोण और आत्मविश्वास का वादा करने वाले ग्राहकों को प्रमुख स्तर का प्रदर्शन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इसके अलावा रियलमी अपने उपयोगकर्ता आधार के लिए अत्याधुनिक तकनीक लाने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करते हुए भारत में अगला जीटी फोन पेश करने के लिए उत्साहित है।

Similar News