Swiggy को झटका! 187 रुपए की आइसक्रीम डिलीवर ना करने लगा 5 हजार का फटका

Update: 2024-04-28 11:53 GMT

फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी को आइसक्रीम की डिलीवरी ना करने पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगा है। दरअसल, कंज्यूमर कोर्ट ने स्विगी को ऑर्डर दिया है कि वह 3,000 रुपये जुर्माना और 2,000 रुपये कानूनी फीस के रूप में वापस में कस्टमर को वापस करे।

जानकारी के अनुसार, कस्टमर ने जनवरी 2023 में स्विगी ऐप का इस्तेमाल करते हुए, एक आईसक्रीम का ऑर्डर किया। इस आइसक्रीम का नाम Nutty Death by Chocolate था और इसकी कीमत 187 रुपये बताई है। कस्टमर ने बताया कि उसको आइसक्रीम डिलिवर नहीं हुई और ऐप पर डिलिवर्ड का स्टेटस आने लगा।

शिकायत के मुताबिक, डिलीवरी एजेंट ने आईसक्रीम शॉप से आईसक्रीम को पिकअप तो किया, लेकिन उसे डिलीवर नहीं किया। हालांकि ऐप पर बिना डिलीवरी किए डिलीवर्ड का स्टेटस आने लगा। इस मामले को शिकायतकर्ता ने स्विगी के शेयर किया और ऐप ने इस पर कोई रिफंड प्रोवाइड नहीं कराया। इसके बाद शिकायतकर्ता कंज्यूमर कोर्ट पहुंचीं।

स्विगी ने बताया कि यह सिर्फ कस्टमर और रेस्टोरेंट के बीच का मामला है। साथ ही उसके डिलिवरी एजेंट की तथाकथित गलती पर स्विगी को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि वह इसकी जांच नहीं कर सकते है कि ऑर्डर डिलिवर हुआ है या नहीं, खासकर तब जब ऐप पर डिलीवरी स्टेटस दिखाया है। कंज्यूमर कोर्ट ने कहा कि स्विगी के खिलाफ सेवा में कमी और अनुचित व्यपार प्रथाओं के आरोप साबित हुए हैं।

Similar News